छत्तीसगढ़

नीतीश कुमार के लिए BJP के सभी दरवाजे बंद, अमित शाह बोले- सिर्फ PM बनने के लालच में ली सोनिया गांधी की शरण

पटना। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को स्वामी सहजानंद सरस्वती जी की जयंती के अवसर पर पटना में ‘किसान-मजदूर समागम’ को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार के भीतर नीतीश कुमार का पूरा जीवन सिर्फ कांग्रेस विरोध में गुजरा, वो नीतीश कुमार सिर्फ प्रधानमंत्री बनने की लालच में सोनिया गांधी की शरण में जाकर बैठ गए।

नीतीश कुमार के लिए भाजपा के दरवाजे बंद

अमित शाह ने कहा कि नीतीश जी ने दूसरी बार धोखा दिया है लेकिन अब नीतीश जी हमें धोखा नहीं दे सकते क्योंकि अब हम नीतीश जी को राजग में लेंगे ही नहीं। नीतीश जी के लिए भाजपा के सारे दरवाजे अब बंद हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि बिहार में डेयरी की बहुत संभावनाएं हैं। बिहार में भूमि है, पानी है और मेहनतकश किसान हैं। बिहार में ढंग से व्यवस्था की जाए, तो पूरे भारत का सबसे ज्यादा दूध उत्पादन करने वाला राज्य बिहार बन सकता है।

‘लालू की गोद में जाकर बैठे नीतीश’

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब नीतीश के राज में देश का सबसे अधिक दूध उत्पादन वाला राज्य कैसे बिहार बनेगा? क्योंकि दूध उत्पादन के लिए पशु चाहिए और पशु को चारा चाहिए, लेकिन प्रदेश का मुख्यमंत्री चारा चोरी करने वाले लालू की गोद में जाकर बैठ गया है, तो किसानों का भला कैसे होगा?

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने सह​कारिता के माध्यम से 2 लाख पंचायतों में सरकारी डेयरी बनाने का संकल्प किया है। डेयरी के लिए सबसे उपयुक्त जगह बिहार है। यहांं भूमि, पानी और मेहनतकश मजदूर हैं। बिहार वालों आप लालू की चिंता मत करो, क्योंकि बिहार में अब चारा चोरी भी नहीं होगा क्योंकि 2025 में यहां भाजपा की सरकार बनेगी।

कांग्रेस सरकार की तुलना में 5 गुना बढ़ा कृषि बजट

इसी बीच केंद्र में कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार का उल्लेख करते हुए अमित शाह ने कहा कि 2014 में मनमोहन-सोनिया सरकार के दौरान कृषि का बजट 25 हजार करोड़ रुपया था, 2023 के बजट में मोदी सरकार ने कृषि का बजट बढ़ाकर 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपया कर दिया है। यही बताता है कि देश के प्रधानमंत्री ने किसानों को केंद्र में रखा है।