छत्तीसगढ़

IPL 2023: सौरव गांगुली ने IPL में अपने 5 पसंदीदा युवा खिलाड़‍ियों के नाम का खुलासा किया

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने आगामी आईपीएल के लिए अपने 5 पसंदीदा युवाओं के नाम का खुलासा किया। टूर्नामेंट के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में पूर्व बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने अपने 5 पसंदीदा खिलाड़‍ियों के बारे में बातचीत की और उनकी क्षमता बताई।

गांगुली ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से कहा, ‘सूर्यकुमार यादव तो बेस्‍ट हैं। निश्चित ही आप उन्‍हें अब युवा नहीं मानेंगे, लेकिन यह कहते हुए युवा खिलाड़‍ियों के बीच टी20 प्रारूप में पृथ्‍वी शॉ में काफी प्रतिभा है। मेरे ख्‍याल से ऋषभ पंत भी।’ जहां शॉ आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलेंगे, वहीं पंत कार एक्‍सीडेंट में जख्‍मी होने के बाद ठीक होने में जुटे हुए हैं।

गांगुली ने कहा, ‘शॉ युवा हैं। उनके कदमों में दुनिया आ सकती है। ऋषभ पंत दूसरे नंबर पर हैं। मैं ऋतुराज गायकवाड़ को देखना चाहूंगा कि वो कैसे खेलते हैं। मेरे ख्‍याल से यह तीन बल्‍लेबाज हैं।’ पूर्व भारतीय कप्‍तान गांगुली अपने खेलने वाले दिनों में युवाओं को मौका देने के लिए जाने जाते थे।

गांगुली ने कहा कि उमरान मलिक को आईपीएल में फैंस देखने के लिए आएंगे। पूर्व कप्‍तान ने कहा, ‘उमरान मलिक अगर फिट हुए तो संभवत: फैंस की दिलचस्‍पी बनाए रखेंगे क्‍योंकि उनके पास गति है।’ गांगुली को पांचवां नाम चुनने में संघर्ष करना पड़ रहा था और आखिरकार उन्‍होंने शुभमन गिल का नाम लिया।

दादा के नाम से मशहूर गांगुली ने कहा, ‘हां, यह नाम मेरे दिमाग से फिसल गया था। मगर मेरे ख्‍याल से मेरा पांचवां खिलाड़ी शुभमन गिल होगा। तो पृथ्‍वी शॉ, ऋषभ पंत, सूर्या लिस्‍ट में टॉप पर हैं। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़, उमरान मलिक और शुभमन गिल हैं।’