छत्तीसगढ़

IPL 2023: मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, आईपीएल से बाहर हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह

नईदिल्ली : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मैदान पर फिर से वापसी का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं. सभी को उम्मीद थी कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के सीजन में वह फिट होकर वापसी करेंगे लेकिन अब सामने आ रही खबरों के अनुसार वह पूरे सीजन से बाहर रह सकते हैं.जसप्रीत बुमराह इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और वहां पर पिछले कुछ समय गेंदबाजी का अभ्यास भी कर रहे हैं. ऐसे में सभी उम्मीद की जा रही थी कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी 2 मुकाबलों में खेलते हुए दिख सकते हैं लेकिन चयनकर्ताओं ने उनकी फिटनेस के आधार पर किसी तरह का कोई खतरा ना उठाते हुए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया.

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान खेला था लेकिन उसके बाद बैक इंजरी की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा था. अब लगभग 8 महीने बीतने के बात उनकी फिटनेस को लेकर सामने आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी उम्मीद लगाई जा रही थी कि वह आईपीएल 2023 सीजन से वापसी करेंगे लेकिन क्रिकबज की एक खबर के अनुसार वह इस पूरे सीजन से भी बाहर रह सकते हैं.

मुंबई इंडियंस के लिए बड़ा झटका होगा बुमराह का बाहर होना

आईपीएल इतिहास की अब तक की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस का जसप्रीत बुमराह एक बेहद ही अहम हिस्सा हैं. उनके बाहर होने से टीम के गेंदबाजी क्रम पर साफतौर पर इसका असर देखने को मिल सकता है. ऐसे में फ्रेंचाइजी के लिए उनकी जगह पर किसी और खिलाड़ी का विकल्प ढूंढना आसान काम नहीं होने वाला है.

हालांकि टीम के लिए जो एक अच्छी खबर है वह यह कि पिछले सीजन में अनफिट होने की वजह से पूरा सीजन बाहर रहने वाले जोफ्रा आर्चर टीम के लिए आगामी सीजन में बुमराह की अनुपस्थिति में तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करते हुए दिखाई दे सकते हैं.