छत्तीसगढ़

Elon Musk: बेंगलुरु में एलन मस्क की क्यों पूजा कर रहे लोग? दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स की आरती का Video

नईदिल्ली : ऑटोमोबाइल कंपनी टेस्ला और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर जैसी कंपनियों के मालिक और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क एक बार फिर से चर्चा में हैं। इस बार इनकी चर्चा भारत में ज्यादा हो रही है। चर्चा ही नहीं, बल्कि एलन मस्क की पूजा हो रही है। लोग धूपबत्ती, अगरबत्ती के साथ एलन मस्क की तस्वीर की आरती उतार रहे हैं। ये सबकुछ हो रहा है भारत के टेक सिटी कहे जाने वाले बेंगलुरु में। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर अचानक से लोग एलन मस्क की पूजा क्यों करने लगे हैं?

पहले जानिए कौन कर रहा ये पूजा? 
दरअसल, एलन मस्क की पूजा का आयोजन सेव इंडियन फैमिली फेडरेशन (एसआईएफएफ) ने करवाया है। बेंगलूरू के फ्रीडम पार्क में टेस्ला के सीईओ के लिए इस विशेष ‘पूजा’ का आयोजन हुआ।

क्यों कर रहे लोग एलन मस्क की पूजा?
सेव इंडियन फैमिली फेडरेशन (एसआईएफएफ) एक एनजीओ है जो पुरुषों के अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ते हैं। एलन मस्क की पूजा को लेकर इस संस्था का कहना है कि एसआईएफएफ के पुरुष कार्यकर्ताओं को अक्सर कंपनी के पूर्व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ट्विटर से प्रतिबंधित कर दिया जाता था। जो भी पुरुषों के अधिकारों के लिए आवाज उठाते थे, उनके अकाउंट को पहले ट्विटर की ओर से प्रतिबंधित कर दिया जाता था। एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद उन लोगों को बाहर कर दिया और अब हम सभी को फ्री स्पीच का अधिकार वापस मिल गया है। इसलिए एलन मस्क की पूजा की जा रही है।

वीडियो हुआ वायरल
एलन मस्क की पूजा करते हुए वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें कार्यकर्ताओं को बैनरों के साथ देखा जा सकता है जिसमें लिखा है कि पुरुषों का जीवन मायने रखता है और पुरुषों को शांतिपूर्ण अस्तित्व का अधिकार है। पूजा कर रहे लोगों ने एलन मस्क की फोटो के सामने अगरबत्ती जलाई और एलन मस्कया नम:, एलन मस्क की जय… एलन मस्क से कुछ सीखो अदाणी, अंबानी का जाप किया। वीडियो शेयर करते हुए एक ट्विटर यूजर श्रीमन नरसिंह ने लिखा, ‘ट्विटर खरीदने और पुरुषों को उनके उत्पीड़न के खिलाफ विचार व्यक्त करने की इजाजत देने के लिए SIFF मेंबर बंगलूरू में गुरु @elonmusk की पूजा कर रहे हैं।’