छत्तीसगढ़

सिसोदिया पहले ही पद छोड़ने का बना चुके थे मन? अब इस्तीफे की तारीख पर उठे सवाल

नई दिल्ली:केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित आबकारी नीति घोटाले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं, जेल में बंद आप के दिग्गज नेता सत्येंद्र जैन ने भी केजरीवाल को अपना इस्तीफा भेज दिया है. लेकिन, अब इस्तीफे में लिखी तारीख पर सवाल उठ रहे हैं.

LG दफ्तर सूत्रों के अनुसार,सत्येंद्र जैन के इस्तीफे पर 27 फरवरी की तारीख लिखी हुई है. वहीं, मनीष सिसोदिया के इस्तीफे पर तारीख ही नहीं थी. जबकि दोनों मंत्रियों के इस्तीफे मंजूरी के लिए उपराज्यपाल के पास 28 फरवरी को भेजे गए. अब सवाल ये है कि मनीष सिसोदिया क्या CBI हिरासत में इतना बड़ा त्यागपत्र लिख सकते हैं? या सिसोदिया CBI के सामने पेशी से पहले ही त्याग पत्र लिखकर गए थे? राजनीति के जानकार ये भी सवाल उठा रहे हैं कि सिसोदिया ने शायद पहले ही तय कर लिया हो कि वह इस्तीफा देंगे. सिसोदिया से सीबीआई आज भी पूछताछ कर रही है.

सत्येंद्र जैन ने 27 फरवरी को इस्तीफा दिया था

अगर मनीष सिसोदिया ने पहले और सत्येंद्र जैन ने 27 फरवरी को इस्तीफा दे दिया था तो इसकी घोषणा 28 फरवरी की शाम को क्यों कि गई ? क्या सिसोदिया और सत्येंद्र का इस्तीफा आम आदमी पार्टी की रणनीति का कोई हिस्सा था. ये सवाल चर्चाओं में हैं. हालांकि, आप ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.वहीं, सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल सरकार ने 2 नए मंत्री बनाने का ऐलान कर दिया है.

सौरभ बनाए जाएंगे मंत्री

बताया जा रहा है कि सौरभ भारद्वाज और आतिशी को कैबिनेट में जगह दी जाएगाी. केजरीवाल ने दोनों को मंत्री नियुक्त करने की फ़ाइल LG को भेज भी दिया है. वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने कल सिसोदिया की जमानत याचिका पर विचार करने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि यह एक गलत मिसाल स्थापित करेगा. फिर सिसोदिया ने अपना इस्तीफा केजरीवाल को भेज दिया था. नए मंत्रियों की नियुक्ति होने तक सिसोदिया के विभाग कैलाश गहलोत और आनंद को दिए गए हैं.