छत्तीसगढ़

IND vs AUS: रवि शास्त्री की किस बात पर भड़क गए रोहित शर्मा? पूर्व कोच के बयान को बताया बकवास, जानें पूरा मामला

नईदिल्ली I भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में नौ मार्च से खेला जाएगा। इंदौर टेस्ट में हार के बाद टीम की नजर वापसी पर है। लगातार दो टेस्ट मैच जीतने के बाद जब टीम इंडिया को तीसरे मुकाबले में हार मिली तो कई दिग्गजों ने इसे निराशाजनक बताया था। पूर्व कोच रवि शास्त्री ने तो यह भी कह दिया था कि भारतीय टीम ‘अति-आत्मविश्वास’ के कारण हारी है। शास्त्री के इस बयान पर कप्तान रोहित शर्मा अहमदाबाद टेस्ट से पहले भड़क गए।

चौथे टेस्ट से एक दिन पहले प्रेस कांफ्रेंस में रोहित से रवि शास्त्री के ‘अति-आत्मविश्वास’ वाले बयान के बारे में पूछा गया। इस पर टीम इंडिया के कप्तान भड़क गए। उन्होंने शास्त्री के बयान को बकवास बताया। रोहित ने बतौर कप्तान पिछले 18 महीनों में शांत छवि बनाई है, लेकिन जब तीसरे टेस्ट से पहले उनके पूर्व मुख्य कोच के आकलन के बारे में पूछा गया तो वह नाराज हो गए।

रोहित शर्मा ने क्या-क्या कहा?
रोहित ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो जब आप दो मैच जीतते हैं और बाहर के लोगों को लगता है कि हमारे अंदर अति-आत्मविश्वास हैं, तो यह बिल्कुल बकवास है। हम सभी चार मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं। आप दो मैच जीतकर रुकना नहीं चाहते हैं। यह उतना ही सरल है। ये लोग जब अति आत्मविश्वास के बारे में बात करते हैं और विशेष रूप से जब वे ड्रेसिंग रूम का हिस्सा नहीं होते हैं, तो वे नहीं जानते कि ड्रेसिंग रूम में किस तरह की बात होती है।”

रोहित ने आगे कहा, ”हम सभी मैचों में सर्वश्रेष्ठ करना चाहते हैं और अगर बाहरी लोगों यह अति-आत्मविश्वास या और कुछ भी लगता है तो वास्तव में हमारे लिए मायने नहीं रखता है। रवि खुद इस ड्रेसिंग रूम में रहे हैं। वह जानते हैं कि जब हम खेलते हैं तो हमारे पास किस तरह की मानसिकता होती है।”

भारत को जीतना होगा चौथा टेस्ट
भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। उसने नागपुर में पहला टेस्ट पारी और 132 रन से अपने नाम किया था। उसके बाद दिल्ली टेस्ट को उसने छह विकेट से अपने नाम कर लिया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंदौर में वापसी की। उसने तीसरे टेस्ट को नौ विकेट से जीतकर सीरीज में वापसी की। भारत के लिए चौथा टेस्ट जीतना काफी जरूरी है। अगर उसे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो इस टेस्ट को जीतना होगा। अगर टीम इंडिया यह मैच हारती है तो फिर उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका के हार की दुआ करनी होगी।