छत्तीसगढ़

परिवार और करीबियों पर ED की दबिश के बाद लालू बोले- RSS-BJP के खिलाफ वैचारिक लड़ाई, घुटने नहीं टेकूंगा

पटना : पहले CBI की पूछताछ और अब ED की दबिश के बाद लालू प्रसाद यादव ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने ट्वीट कर इस मामले पर कड़ी प्रतिक्रिया जताई। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राजद सुप्रीमो ने लिखा, “संघ और भाजपा के विरुद्ध मेरी वैचारिक लड़ाई रही है और रहेगी। इनके समक्ष मैंने कभी भी घुटने नहीं टेके हैं और मेरे परिवार एवं पार्टी का कोई भी व्यक्ति आपकी राजनीति के समक्ष नतमस्तक नहीं होगा।”

निम्नस्तर पर उतर कर BJP हमसे राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगी? 
इमरजेंसी का जिक्र करते हुए लालू प्रसाद ने आगे लिखा कि हमने आपातकाल का काला दौर भी देखा है। हमने वह लड़ाई भी लड़ी थी। आधारहीन प्रतिशोधात्मक मामलों में आज मेरी बेटियों, नन्हें-मुन्ने नातियों और गर्भवती पुत्रवधु को भाजपाई ED ने 15 घंटों से बैठा रखा है। क्या इतने निम्नस्तर पर उतर कर BJP हमसे राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगी?

हालांकि, इस ट्वीट के बाद लालू ट्रोल भी हुए। एक यूजर ने लिखा कि जैसा कर्म करोगे वैसा फल देगा भगवान, ये है रामचरितमानस का ज्ञान। एक अन्य यूजर ने लिखा कि एक कहावत सुनी थी कि इंसाफ में देर भले हो लेकिन वो होता जरूर है। ED, CBI को धन्यवाद क्योंकि वह भारत की आकांक्षाओं को पूरा कर रही हैं। 2023 में यदि आप जैसे 23 महा भ्रष्ट नेताओं को भी सख्त सजा मिल गई तो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में ये साल सार्थक हो जाएगा।

परिवार और करीबियों के 15 ठिकानों पर ED की दबिश 
शुक्रवार सुबह से रात तक ED की अलग-अगल टीम ने लालू प्रसाद के परिवार और उनके करीबियों के 15 ठिकनाों पर छापेमारी की थी। पटना में राजद के पूर्व विधायक अबु दोजाना के ठिकाने पर भी छापेमारी की। जमीन के बदले नौकरी मामले में ED की टीम ने दिल्ली और पटना में यह कार्रवाई की।