छत्तीसगढ़

जब बिना भारतीय वीजा के इंडिया में हुआ था वसीम अकरम की वाइफ का इलाज, जानें दिलचस्प कहानी

नईदिल्ली : वसीम अकरम ने एक ऐसे किस्सा का खुलासा किया, जब बिना भारतीय वीजा के चेन्नई में उनकी वाइफ का इलाज किया गया था.पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ वसीम अकरम ने अपनी शानदार स्विंग गेंदबाज़ी से सभी को दीवाना बनाया. वसीम अकरम दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर्स में शुमार होते हैं. वसीम अकरम ने कुछ वक़्त पहले एक किस्सा शेयर किया था, जो शायद ही आप जानते होंगे.

वसीम अकरम ने 2009 के उस किस्से के बारे में खुलासा किया, जब बिना भारतीय वीजा के ही चेन्नई में उनकी पत्नी हुमा अकरम का इलाज हुआ था. अकरम ने कहा, “मैं अपनी दिवंगत पत्नी के साथ सिंगापुर जा रहा था और चेन्नई में रीफ्यूलिंग का स्टॉप था. जब लैंड हुए, वह बेहोश थीं. मैं रो रहा था और लोगों ने मुझे एयरपोर्ट पर पहचान लिया था.”

उन्होंने आगे कहा, “हमारे पास भारतीय वीजा नहीं था. हम दोनों के पास पाकिस्तानी पासपोर्ट था. चेन्नई एयरपोर्ट पर लोगों ने, सिक्योरिटी फोर्सेस ने और कस्टम व इमीग्रेशन अधिकारियों ने मुझसे कहा कि वीजा की चिंता न करें. बिना वीजा के वो मेरी वाइफ को हॉस्पिटल ले गए. एक क्रिकेटर और एक इंसान के रूप में मैं यह चीज़ कभी नहीं भूल सकता.

गौरतलब है कि इसके बाद वसीम अकरम ने 2013 में ऑस्ट्रेलियाई मूल की शनिएरा थॉम्पसन से शादी की थी. 1984 से 2003 तक अपने करियर में वसीम अकरम ने कई शानदार रिकॉर्ड बनाए हैं.

वसीम अकरम ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 104 टेस्ट और 356 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने 1984 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे मैच से अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. वहीं. उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 2003 में खेला था.104 टेस्ट मैचों में गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 23.62 की औसत से 414 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा, वनडे में उन्होंने 23.52 की औसत से कुल 502 विकेट चटकाए हैं.