छत्तीसगढ़

LLC 2023: रॉबिन-गौतम की आंधी में उड़ी एशिया लायंस, एकतरफा मुकाबले में इंडिया महाराजा को 10 विकेट से मिली जीत

नई दिल्ली । 14 मार्च को दोहा के वेस्ट एंड पार्क अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए लेजेंड्स लीग क्रिकेट सीरीज के मुकाबले में इंडिया महाराजा और एशिया लायंस का आमना-सामना हुआ। इस मैच में इंडिया महाराजा को एकतरफा जीत हासिल हुई। मैच में महाराजा ने एशिया लायंस को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी।

दरअसल, मैच में टॉस जीतकर इंडिया महाराज ने गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने आई मिस्बाह उल हक की कप्तानी वाली एशिया लायंस ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा उपुल थरंगा ने बल्ले से रन बनाए।

उन्होंने 48 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 69 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा तिलकरुत्ने दिलशान ने 27 गेंदों पर 32 रनों की अहम पारी खेली। वहीं, इंडिया महाराजा टीम की तरफ से स्टुअर्ट बिन्नी, यूसुफ पठान और प्रवीण तांबे ने 1-1 विकेट चटकाए।

ऐसा रहा इंडिया महाराजा की पारी का हाल

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडिया महाराजा की तरफ से सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और गौतम गंभीर ने कमाल का प्रदर्शन किया। दोनों बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। रॉबिन ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 5 छक्कों की मदद से 88 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 225.64 का रहा।

वहीं, कप्तान गौतम गंभीर ने 36 गेंदों पर 61 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसमें कुल 12 चौके शामिल रहे। इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अकेले दम पर टीम को लक्ष्य हासिल करने में अहम योगदान दिया।