छत्तीसगढ़

Siddharth Anand: गिरगिट की तरह रंग बदलते हैं ऋतिक रोशन! सिद्धार्थ आनंद ने फाइटर स्टार को लेकर कही बड़ी बात

नईदिल्ली : ‘पठान’ से बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाले निर्देशक सिद्धार्थ आनंद इन दिनों अपनी आगामी फिल्मों को लेकर चर्चाओं में हैं। निर्देशक दर्शकों के लिए एक बाद एक एक्शन फिल्में लेकर आने की तैयारी कर रहे हैं। सिद्धार्थ के निर्देशन में बनने वाली अगली फिल्म ऋतिक रोशन की ‘फाइटर’ होने वाली है। दर्शकों ने सिद्धार्थ आनंद और ऋतिक की जोड़ी को पर्दे पर हमेशा पसंद किया है। ऐसे में हाल ही में सिद्धार्थ ने ऋतिक के साथ काम करने के अपने एक्सपीरियंस के बारे में खुलकर बात की है।

बैंग बैंग’, ‘वॉर’ और के बाद अब फाइटर, सिद्धार्थ आनंद ऋतिक रोशन के साथ बतौर निर्देशक तीसरी बार काम कर रहे हैं। निर्देशक-अभिनेता की जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही है। जहां फिल्म ‘वॉर’ में ऋतिक को एजेंट कबीर के रूप में देखा गया था, वहीं अब ‘फाइटर’ में अभिनेता पैटी का किरदार निभा रहे हैं। इन दोनों ही फिल्मों में ऋतिक बेहद ही अलग-अलग किरदार में नजर आ रहे हैं। ऐसे में जब एक इंटरव्यू में सिद्धार्थ आनंद से ऋतिक रोशन के किरदारों के बारे में बात की गई, तब निर्देशक ने बड़ी ही सफाई से समझाया कि आखिर ऋतिक रोशन कैसे अभिनेता हैं।

एक मीडिया संस्थान की गई बातचीत में सिद्धार्थ आनंद ने कहा, ‘यह ऋतिक के साथ मेरी तीसरी फिल्म है और पर्दे पर उनका हर किरदार बेहद ही अलग है। राजवीर और कबीर दो अलग-अलग लोग हैं और उनके व्यक्तित्व बिल्कुल विपरीत हैं। वहीं पैटी की बात करूं तो उन्होंने बखूबी उसे भी अपना बना लिया है। ऋतिक रोशन के लिए कहना गलत नहीं होगा कि वह बिल्कुल गिरगिट की तरह हैं। ऋतिक बस एडाप्ट करते हैं और उस एक साल के लिए वह उसी किरदार में ढल जाते हैं। ऐसा करके वह उसमें एक असलियत लाते हैं, जो फिर पूरी फ्रैंचाइजी में उनके साथ रह सकता है। मतलब साफ है यह सिर्फ कुछ पल के लिए ही नहीं होता, बल्कि वह एक व्यक्ति बन जाता है।’

‘फाइटर’ में ऋतिक के किरदार के बारे में बात करते हुए सिद्धार्थ आनंद ने कहा, ‘पैटी एक ऐसा किरदार है, जिस पर हमने वास्तव में कड़ी मेहनत की है ताकि वह हर कदम पर कबीर और राजवीर से अलग हो। ऐसे में ऋतिक को उसमें ढलते देखना काफी रोमांचक रहा। वह बहुत प्रयास करते हैं और एक निर्देशक का यह सपना होता है कि उसके पास एक ऐसा अभिनेता हो जो इतने लंबे समय तक खुद को उस फिल्म के लिए समर्पित कर पाए। उनके साथ काम करना खुशी की बात है।’

आपको बता दें, दीपिका ‘फाइटर’ में एक आईएएफ अधिकारी की भूमिका भी निभाती नजर आएंगी। फिल्म की शूटिंग पूरे देश में बड़े पैमाने पर की जा रही है। सिद्धार्थ ने यह भी खुलासा किया कि उनके पास अभी ‘वॉर 2’ के लिए कोई स्क्रिप्ट नहीं है लेकिन जल्द ही चीजों की घोषणा की जाएगी।