छत्तीसगढ़

मैं सुरेश रैना हूं, शाहिद अफरीदी नहीं, भारतीय क्रिकेटर ने पत्रकारों के सामने उड़ाया पूर्व पाक कप्‍तान का मजाक

नई दिल्ली। सुरेश रैना ने बुधवार को दोहा, कतर में चल रही लीजेंड लीग क्रिकेट मास्टर्स में अपने स्ट्रोकप्ले से एक बार फिर फैंस का मनोरंजन किया। इंडिया महाराजास के लिए खेलते हुए रैना ने वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ 49 रन की तेजतर्रार पारी खेली। हालांकि, इंडिया महाराजास मैच नहीं जीत सका, लेकिन इसके बावजूद रैना ने अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक रिपोर्टर ने रैना से पूछा, आपके प्रदर्शन के बाद हर कोई आपको आईपीएल में वापस चाहता है।” इस पर रैना ने चुटकीले अंदाज में जवाब दिया। रैना ने कहा, “मैं सुरेश रैना हूं, मैं शाहिद अफरीदी नहीं। मैं रिटायरमेंट ले चुका हूं।” बता दें कि शाहिद अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने के बाद कई बार टीम में वापसी की थी।

गौरतलब हो कि रैना के हरफनमौला प्रयास के बावजूद इंडिया महाराजास तीन विकेट से मैच हार गया। ब्रेट ली (3/18) वर्ल्ड जायंट्स के लिए बेहतरीन गेंदबाज की। भारत की तरफ से यूसुफ पठान को दो विकेट मिले। सुरेश रैना, प्रवीण तांबे, अशोक डिंडा और हरभजन सिंह के खाते में एक-एक विकेट आया। वर्ल्‍ड जायंट्स की तरफ से ब्रेट ली ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। क्रिस मोफू और टिनो बेस्‍ट को दो-दो विकेट मिले। मोंटी पानेसर और समित पटेल के खाते में एक-एक विकेट आया।

इंडिया महाराजास ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 136 रन बनाए। जवाब में वर्ल्‍ड जायंट्स ने 18.4 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इंडिया महाराजा की यह तीन मैचों में दूसरी शिकस्‍त रही। क्रिस गेल ने 46 गेंदों में 9 चौके और एक छक्‍के की मदद से 57 रन बनाए। शेन वॉटसन ने 16 गेंदों में 5 चौके की मदद से 26 रन बनाए।