छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों की बौखलाहट, कई ट्रैक्टर्स और जेसीबी को किया आग के हवाले

कांकेर : जिले के कोयलीबेड़ा क्षेत्र के आलपरस में सड़क निर्माण में लगे वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया है. नक्सलियों ने बीती रात वाहनों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. मामले की तस्दीक की जा रही है. घटना में मजदूरों को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

बता दें कि, प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत निर्माण कार्य में लगे आलपरस और गुंदुल के मध्य नक्सलियों ने गाड़ियों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. कांकेर के आलपरस और गुदुल में हुए आगजनी में कांकेर एसपी शलभ सिन्हा ने कहा कि, चिलपरस कैम्प से 7 किमी अंदर आलपरस गुंदुल जाने वाला मार्ग में PMGSY की सड़क का निर्माण ठेकेदार द्वारा किया जा रहा था. एक से दो दिन पहले ही काम शुरू किया गया है.

आगे उन्होंने बताया कि, इस काम की जानकारी ना पुलिस विभाग को दिया गया था ना ही PMGSY के अधिकारी को दिया गया था. हम हमेशा कॉर्डिनेशन में काम करना चाहते हैं. जब भी अंदुरुनी क्षेत्र में काम होता है तो सुरक्षा की क्या स्थिति है उसका जायजा लिया जाता है. कल रात में अजगनी की घटना हुई है. ट्रैक्टर्स और जेसीबी को नक्सलियों ने आग लगाया है. मामले की तस्दीक की जा रही है. मजदूरों को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

हाल ही में अगजनी घटना स्थल से लगभग 6 से 7 किमी पहले चीलपरस में नवीन कैम्प का स्थापना किया गया है. कैम्प के लगने के बाद सड़क निर्माण कार्य भी तेजी लाई गई थी, जिसकी बौखलाहट में नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है.