छत्तीसगढ़

इशांत शर्मा ने आईपीएल से पहले उमरान मलिक को दी खास सलाह, कहा- तुम्हारा काम रन बचाना नहीं, बल्कि आउट करना है

नईदिल्ली : आईपीएल 2023 से पहले भारतीय तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा ने यंग फास्ट बॉलर उमरान मलिक को खास सलाह दी. उन्होंने कहा कि उमरान का काम रन बचाना नहीं, बल्कि आउट करना है. इशांत शर्मा ने कहा कि आईपीएल में उसको अपनी लाइन और लेंथ के बारे में चितां नहीं करनी चाहिए बल्कि उनका उद्देश्य बल्लेबाज़ को डराने का होना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि टीम मैनेजमेंट को उन्हें इस तरह का आत्मविश्वास देना चाहिए कि उन्हें अधिक से अधिक तेज़ गेंदबाज़ी करनी चाहिए.

इशांत शर्मा की उमरान मलिक को खास सलाह

इशांत शर्मा ने ‘क्रिकबज’ पर उमरान मलिक को लेकर बात की. उन्होंने कहा, “उसे इस बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए कि कहां फेंक रहा है. जब खेलेगा, अनुभव आएग तो वो फेंक ही देगा. लेकिन अभी सबसे ज़रूरी चीज़ है कि तेज़ फेंकनी है. इसलिए अगर 150-160 जो भी फेंक सकता है वो फेंके.”

‘तुम्हारा काम रन बचाना नहीं, आउट करना है’

इशांत शर्मा ने आगे कहा, “उसे सिर्फ अपने आप को बैक करना है. क्या फर्क पड़ता है कि अगर रन जा रहे हैं तो. तुम्हारा काम रन बचाना नहीं, आउट करना है. जब तक बल्लेबाज़ की आंख बंद नहीं होती तो स्पीड का क्या फायद? कोई उसे इस तरह से आत्मविश्वास दे कि बल्लेबाज़ की आंख दो बार बंद करनी ही है.”

पिछले सीज़न बरपाया था कहर

गौरतलब है कि आईपीएल के पिछले सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाज़ी का मुज़ाहिरा पेश किया था. आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने हैदराबाद के लिए कुल 14 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 20.18 की औसत से कुल 22 विकेट चटकाए थे. इसमें उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/25 का रहा था. हालांकि, इस दौरान उनकी इकॉनमी 9.03 की रही थी. 2022 में उमरान मलिक का आईपीएल का दूसरा सीज़न था.