छत्तीसगढ़

श्रद्धा मर्डर केस : पिता का छलका दर्द, बोले- एक साल होने को, पर बेटी का अब तक नहीं कर पाए अंतिम संस्कार

नईदिल्ली : पिछले साल अपने लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला द्वारा हत्या की गई श्रद्धा वाकर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए। सोमवार को श्रद्धा के पिता विकास वाकर ने कोर्ट में सुनवाई के बाद कहा कि उनकी बेटी की हत्या का एक साल मई में पूरा हो जाएगा, लेकिन वह अभी तक उसका अंतिम संस्कार नहीं कर पाए हैं।

साकेत कोर्ट में श्रद्धा हत्याकांड की सुनवाई के बाद श्रद्धा के पिता ने कहा, ‘मेरी बेटी की हत्या का एक साल मई में पूरा हो जाएगा और मैं उसका अंतिम संस्कार नहीं कर पाया हूं।’ उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, ‘आरोपी को मौत की सजा दिए जाने के बाद मैं अंतिम संस्कार करूंगा।’

उन्होंने यह भी कहा कि वह अंतिम संस्कार करने की स्थिति में नहीं हैं क्योंकि मुकदमे की समाप्ति के बाद ही उनकी मृत बेटी के शरीर के अंग उन्हें सौंपे जाएंगे। विकास वाकर ने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि आरोपी को मौत की सजा दी जाए और समयबद्ध तरीके से सुनवाई हो।

उन्होंने कहा, ‘हम मुकदमे के समापन के बाद ही अंतिम संस्कार करने की स्थिति में होंगे। यह एक सवाल है कि यह कब संपन्न होगा और मुझे अपनी बेटी के शरीर के अंग मिलेंगे।’

उधर, विकास वाकर की वकील सीमा कुशवाहा ने कहा कि निर्भया केस को अंजाम तक पहुंचने में सात साल लग गए। इस मामले को निर्भया मामले की तरह खत्म होने में सालों नहीं लगने चाहिए। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ आरोपों पर अपनी दलीलें पूरी कर ली हैं और इस मामले में अब अगली सुनवाई 25 मार्च को होगी।