छत्तीसगढ़

ईडी के सामने मोबाइल फोन लेकर पहुंचीं के. कविता, गायब करने का एजेंसी ने लगाया था आरोप

नईदिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने बीआरएस नेता के. कविता आज शराब नीति घोटाले मामले को लेकर पेश हुई हैं. ईडी के कविता से जिस मोबाइल के बारे में उनसे जानना चाहती थी आज वो उसे लेकर ईडी दफ्तर पहुंची हैं. आरोप है कि शराब नीति घोटाले के दौरान के कविता ने 10 मोबाइल फोन को बदला था जिसके बारे में लगातार ईडी जानने का प्रयास कर रही थी. हालांकि, के कविता ने ईडी को चिट्ठी लिख कर जवाब दिया कि जिस तरह से एजेंसी ने चार्जशीट में फोन को तोड़ने या गायब करने के आरोप लगाए हैं वो गलत हैं. उन्होंने ये भी कहा कि एजेंसी ने कभी भी उससे फोन के बारे में या नोटिस देकर जानकारी नहीं मांगी. मार्च में पहली बार ईडी का नोटिस आया था जिसके बाद वो जांच में शामिल हुईं और मांगे जाने पर इस्तेमाल किए गए फोन वो ईडी के सामने लेकर आईं. इससे पहले कल यानी 20 मार्च को भी एजेंसी ने के कविता से करीब साढ़े 10 घंटे तक लंबी पूछताछ की थी.

मनीष सिसोदिया से पूछताछ का आज आखिरी दिन

वहीं, आज मनीष सिसोदिया से भी पूछताछ का आखिरी दिन है. कल 22 मार्च को 5 दिनों की पूछताछ के बाद अदालत में पेश किया जाएगा. माना जा रहा है कि आज की पूछताछ काफी अहम रह सकती है क्योंकि मनीष सिसोदिया के तत्कालीन सेक्रेटरी सी अरविंद को भी एजेंसी ने पूछताछ के लिए बुलाया है. हालांकि ईडी का कहना है कि वो सिसोदिया और सी अरविंद का ही आमना-सामना करवाएगी लेकिन अगर ज़रूरत महसूस हुई तो हो सकता है के कविता से भी सामना करवाया जाए.

इसके अलावा दिनेश अरोड़ा भी आज ई़डी दफ़्तर में रहेगा जो इस मामले में सरकारी गवाह बन चुका है. एजेंसी ने दिनेश अरोड़ा की कंपनी का ऑडिट करने वाले सीए को भी पूछताछ के लिए बुला रखा है इसलिए आज का दिन पूछताछ के लिए काफी अहम माना जा रहा है.