छत्तीसगढ़

जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का मुंबई इंडियंस जल्द ही करेगी ऐलान, रोहित शर्मा ने की पुष्टि

नईदिल्ली : मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2023 से पहले जसप्रीत बुमराह के रूप में बड़ा झटका लगा था. बुमराह अपनी बैक इंजरी के चलते टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे. बुमराह, मुंबई इंडियंस के मुख्य गेंदबाज़ हैं. इस साल मुंबई को उनकी गैरमौजूदगी में खेलना होगा. वहीं अब, मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने बताया कि कुछ दिनों में बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया जाएगा.

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का खुलासा किया. उन्होंने साफ तौर पर बता दिया कि टीम जल्द ही उन्हें रिप्लेस कर देगी. अब देखना होगा कि बुमराह की जगह मुंबई किसे टीम में शामिल करती है. आईपीएल 2022 में बुमराह ने मुंबई के लिए खेलते हुए 14 मैचो में 15 विकेट अपने नाम किए थे. इसमें केकेआर के खिलाफ खेले गए एक मैच में उन्होंने 4 ओवर में महज़ 2.50 की इकॉनमी से रन खर्च कर 5 विकेट चटकाए थे.

लंबे वक़्त से हैं क्रिकेट से दूर 

बुमराह अपनी बैक इंजरी के चलते लंबे वक़्त से क्रिकटे से दूर हैं. उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच सितंबर 2022 में खेला था. बुमराह को मैदान से दूर हुए करीब से 6 महीने से ज़्यादा का वक़्त हो गया है और अभी उनकी वापसी को लेकर भी कुछ साफ नहीं है. उन्होंने अपनी बैक की सर्जरी भी करवाई है और बीते 26 मार्च, रविवार को उन्हें डबल्यूपीएल के फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस वुमेन को सपोर्ट करते हुए देखा गया था. 

अब तक ऐसा रह बुमराह का करियर 

जसप्रीत बुमराह अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 30 टेस्ट, 72 वनडे और 60 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 128 विकेट, वनडे में 121 विकेट और टी20 इंटरेनशनल में 70 विकेट चटकाए हैं. 

वहीं आईपीएल में बुमराह ने अब तक कुल 120 मैच खेले हैं, जिसमें गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने 23.31 की औसत से 145 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनकी इकॉनमी 7.4 की रही है.