छत्तीसगढ़

आईपीएल 2023 के पहले मैच में धोनी खेलेंगे या नहीं, बाएं घुटने में लगी चोट, सीएसके के CEO ने दी बड़ी अपडेट

नई दिल्‍ली। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को शुक्रवार को आईपीएल 2023 में अपना पहला मुकाबला गत चैंपियन गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेलना है। सीएसके की मुसीबतें बढ़ गई हैं क्‍योंकि कप्‍तान एमएस धोनी के बाएं घुटने में चोट लगी है।

एमएस धोनी के पहले मैच में खेलने पर सस्‍पेंस बन गया है, लेकिन टीम के सीईओ ने बड़ी अपडेट देकर फैंस को राहत पहुंचाई है। एमएस धोनी को चेन्‍नई में अभ्‍यास सत्र के दौरान बाएं घुटने में दर्द महसूस हुआ, जिसकी वजह से उन्‍होंने गुरुवार को नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में सीएसके की ट्रेनिंग में हिस्‍सा नहीं लिया।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के सीईओ काशी विश्‍वनाथन ने पीटीआई से बातचीत में कहा, ‘जहां तक मेरी जानकारी है तो एमएस धोनी 100 प्रतिशत खेल रहे हैं। मुझे कोई और जानकारी नहीं है। अगर धोनी नहीं खेलते हैं तो सीएसके की टीम विकेटकीपर की जिम्‍मेदारी डेवोन कॉनवे या फिर अंबाती रायुडू में से किसी को सौंप सकती है क्‍योंकि फ्रेंचाइजी के पास धोनी के स्‍तर का विकेटकीपर नहीं है।’

एमएस धोनी आमतौर पर प्री-सीजन ट्रेनिंग में कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन प्रमुख टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ऊर्जा बचाने के लिए वो ज्‍यादा ट्रेनिंग नहीं करते हैं। धोनी की उम्र में दर्द को ठीक होने में समय लगता है और अगर यह बढ़ा तो गंभीर रूप ले सकता है। उनकी चोट को ठीक होने में ज्‍यादा समय लग सकता है।

आईपीएल 2023 के दौरान खिलाड़‍ियों को काफी यात्रा करनी है तो संभावना है कि धोनी खेलने का जोखिम नहीं उठाएंगे ताकि टूर्नामेंट में बाद के समय में उपलब्‍ध रह सके। हालांकि, धोनी की आदत नहीं रही है कि वो मैच नहीं खेले। वो पीठ दर्द सहित कई दर्द झेलने के बावजूद खेलते रहे हैं।