छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : सुकमा में व्‍यापारियों से मारपीट और लूट के बाद सुरक्षा बलों का मुंहतोड़ जवाब, मुठभेड़ में कई नक्‍सलियों को गोली लगने का दावा

सुकमा। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। खबरों के अनुसार सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन से चार नक्‍सलियों को गोली लगने का दावा किया है। बताया जा रहा है कि कुछ नक्‍सलियों की गिरफ्तारी भी हुई है। साथ ही जवानों ने मौके से नक्सलियों का वायरलेस सेट भी बरामद किया है। सुकमा के पालामड़गु इलाके में तड़के सुबह सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।

नक्‍सलियों ने व्‍यापारियों से की मारपीट और सामान लूटा

दरअसल, शनिवार को सुकमा में व्‍यापारियों से मारपीट कर बाइक व सामान लूटने के बाद सुरक्षा बलों ने नक्‍सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। रविवार तड़के सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बलों की नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई। नक्‍सलियों की फायरिंग का सुरक्षा बलों के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन-चार नक्‍सलियों को गोली लगने का दावा किया है। सुरक्षा बलों ने नक्‍सलियों द्वारा व्यापारियों से लूटा हुआ सामान, एक बाइक के साथ कई नक्‍सल सामग्री बरामद की है। फिलहाल इलाके में डीआरजी व पुलिस जवानों की सर्चिंग जारी है।

नक्‍सलियों की मारपीट में एक व्‍यापारी की मौत

सुकमा जिले के नक्सल प्रभावित पालामडगु गांव में हर रोज की तरह शनिवार को सामान बेचने गए तीन व्‍यापारियों के साथ नक्सलियों ने मारपीट की और मोटरसाइकिल भी छीन ली। मारपीट से घायलों को अस्पताल ले जाते समय एक युवक की रास्ते में ही मौत हो गई। दो दोरनापाल अस्पताल में का इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक दोरनापाल से तीन लोग हर रोज किराना सामान बेचने गांव-गांव जाते हैं। हर रोज की तरह प्रदीप (26 वर्ष), गोपो व प्रधान अपनी मोटरसाइकिल से दोरनापाल से करीब 18 किमी दूर स्थित पालामडगु गांव गए। जहां शाम चार बजे नक्सलियों ने तीनों की जमकर पिटाई की।

बताया जाता है कि डंडे से पिटाई की गई जिसके निशान तीनों के शरीर पर देखने को मिले हैं। उसके बाद नक्सलियों ने मोटरसाइकिल भी छीन ली। तीनों ने अपने घरों से स्वजनों को बुलाया। स्वजन पोलमपल्ली से पिकअप लेकर गांव पहुंचे और तीनों को दोरनापाल लाया गया। जहां रास्ते में प्रदीप ने दमतोड़ दिया। गोपो व प्रधान दोनों का इलाज दोरनापाल में चल रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची थी।