छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : बेटी-दामाद से मिलने गए अधेड़ की मिली लाश, चार दिन से था लापता, परिजन बोले- हत्या हुई, 10 दिन में मिला तीसरा शव

कबीरधाम : छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में नक्सल प्रभावित क्षेत्र के जंगल में एक अधेड़ का सड़ा-गला शव मिला है। अधेड़ अपने बेटी-दामाद से मिलने के लिए गया था। इसके बाद चार दिन से लापता था। ग्रामीणों से सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों का आरोप है कि अधेड़ की हत्या की गई है। जिस जंगल में अधेड़ का शव मिला है, वहां पिछले 10 दिनों में यह तीसरी लाश है। इससे पहले दो लोगों का शव फांसी से लटका हुआ मिला था। मामला तरेगांव थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, बोदलपानी निवासी सुंदर गोड़ तीन अप्रैल को अपने बेटी और दामाद से मिलने बाहपानी गांव गया था। इसके बाद वहां से वापस अपने घर के लिए निकला था, लेकिन नहीं पहुंचा। इसके बाद सात अप्रैल को जंगल से लकड़ी काटकर लौट रहे ग्रामीणों ने वहां एक सड़ा-गला शव पड़ा देखा। इस पर उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने शव बरामद किया और पहचान कराई। इससे पता चला कि शव सुंदर गोड़ का ही था। फिलहाल पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

परिजनों का आरोप है कि सुंदर गोड़ की हत्या की गई है। उनका कहना है कि सुंदर पैदल ही घर लौट रहा था, ऐसे में हादसे का शिकार नहीं हो सकता। किसी जंगली जानवर के भी वहां हमला करने के निशान नहीं मिले हैं। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। अभी मर्ग दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर रहे हैं। यह पूरा जंगल नक्सल प्रभावित इलाके में आता है। ऐसे में हादसे को लेकर संशय है। पुलिस इस मामले में सुंदर के बेटी और दामाद से भी पूछताछ करेगी।