छत्तीसगढ़

मायानगरी में महिला जर्सी पहनकर उतरेगी मुंबई इंडियंस, 19 हजार लड़कियों से भरा होगा वानखेड़े स्टेडियम

नई दिल्ली । आईपीएल 2023 का 22वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज यानी 16 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत 3:30 बजे से होगा। आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही है।

मुंबई को अपने पिछले मैच में जीत मिली थी। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स को पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में रोहित शर्मा अपने विजयी रथ और नितीश राणा जीत की तलाश में नजर आएंगे।

ये मैच काफी खास होने वाला है, क्योंकि इस मैच में मुंबई इंडियंस नए जर्सी में दिखाई देगी। ये जर्सी महिला प्रीमियर लीग वाली मुंबई टीम की ही है, जिसे पहनकर अपने होम ग्राउंड में मुंबई जलवा बिखरने वाली है। इस मैच को देखने के लिए कुल 19 हजार लड़कियां स्टेडियम पहुंचेगी। आइए जानते है ये सब इतना स्पेशल क्यों रखा गया है?

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स (MI vs KKR) के खिलाफ अपने होम ग्राउंड में मुंबई इंडियंस महिला जर्सी पहने नजर आएंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि ये दिन बेहद ही खास है, तो इस दिन को मुंबई इंडियंस एक स्पेश तरीके से मनाना चाहती है। इसकी जानकारी फ्रेंचाइजी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करके दी थी। उन्होंने बताया था कि ‘ESA Day’ के लिए मुंबई इंडियंस ये स्पेशल जर्सी पहन रही है। उन्होंने बताया था कि हमारे खिलाड़ी वुमेंस प्रीमियर लीग के मुंबई इंडियंस की महिला टीम की जर्सी पहनेंगे और लड़कियों और बच्चों को प्रेरित करेंगे।

बता दें कि मुंबई इंडियंस की टीम ”ESA Day” को सेलिब्रेट करती हुई नजर आएंगी। ESA Day का मतलब है एजुकेशन और स्पोर्ट्स सभी के लिए। ये रिलायंस फाउंडेशन द्वारा चलाया गया है। इस दौरान 36 एनजीओ से 19,000 से ज्यादा लड़कियां MI vs KKR का मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंची नजर आएगी।