छत्तीसगढ़

लॉरेंस बिश्नोई की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! आज NIA ला रही दिल्ली, पटियाला हाउस कोर्ट में होनी है पेशी

नईदिल्ली : : पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले के मुख्य आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को आज (17 अप्रैल) एनआईए (NIA) की टीम बठिंडा से दिल्ली लेकर आ रही है. राजस्थान के एक मामले में आज पटियाला हाउस कोर्ट में उसकी पेशी होनी है. 

बिश्नोई पिछले 12 सालों में 36 मामलों में शामिल रहा है. उसके खिलाफ पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में 36 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें से 21 मामलों में जांच जारी है और 9 में उसे बरी कर दिया गया है. इसमें से चार मामले अकेले राजस्थान के हैं. जयपुर पुलिस ने 10 सितंबर, 2021 को बिश्नोई पर जबरन वसूली और धमकी जारी करने का मामला दर्ज किया था.

2010 में रखा था अपराध की दुनिया में कदम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिश्नोई ने अप्रैल 2010 में अपराध की दुनिया में कदम रखा था. तब उसके खिलाफ चंडीगढ़ और मोहाली पुलिस ने हत्या की कोशिश, फायरआर्म रखने और चोट पहुंचाने के तीन आपराधिक मामले दर्ज किए गए थे. अप्रैल 2010 में चंडीगढ़ पुलिस की तरफ से दर्ज दो मामलों में उसे बरी कर दिया गया था, जबकि अक्टूबर 2010 में मोहाली पुलिस ने तीसरे मामले में उसे दोषी ठहराया था. इसके अलावा पंजाब में बिश्नोई के खिलाफ 17 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इसमें से उसके गृह जिले फाजिल्का में छह, मोहाली में सात, फरीदकोट में दो और अमृतसर और मुक्तसर में एक-एक मामला है. 

लॉरेंस बिश्नोई का खासमखास गिरफ्तार 

इससे पहले एफबीआई (FBI) की मदद से दिल्ली पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार के खासमखास गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को मैक्सिको में दबोचा था.  गैंगस्टर दीपक बॉक्सर दिल्ली के सिविल लाइंस में एक बिल्डर की हत्या सहित कई मामलों में फरार था. उसपर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित था. पुलिस लंबे समय से उसे पकड़ने की कोशिश कर रही थी.