छत्तीसगढ़

कोहली को अपनी इस गलती का भुगतना पड़ा खामियाजा, मैच रेफरी ने ठोका भारी जुर्माना

नई दिल्‍ली । रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सोमवार को अपने होमग्राउंड एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों 8 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी। आईपीएल 2023 के 24वें मुकाबले में जमकर रन बरसे, लेकिन सीएसके की टीम 227 रन के लक्ष्‍य की रक्षा करने में कामयाब रही। मैच के बाद आरसीबी के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली को तगड़ा झटका लगा।

विराट कोहली को RCB vs CSK मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिंता का उल्‍लंघन करते हुए पाया गया, जिसके बाद मैच रेफरी ने उन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना ठोका। बता दें कि विराट कोहली ने शिवम दुबे के विकेट पर आक्रामक अंदाज में जश्‍न मनाया था, जिसको देखते हुए मैच रेफरी ने उनके खिलाफ यह एक्‍शन लिया। आरसीबी के पूर्व कप्‍तान ने अपने अपराध को स्‍वीकार कर लिया है।

विराट कोहली ने स्‍वीकार की अपनी गलतीआईपीएल ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया क्‍योंकि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ उन्‍हें आईपीएल आचार संहिंता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया। कोहली ने आचार संहिंता के आर्टिकल 2.2 के अंतर्गत लेवल 1 के अपराध को स्‍वीकार कर लिया है। आचार संहिंता के लेवल 1 उल्‍लंघन पर मैच रेफरी का फैसला निर्णायक और मान्‍य होता है।’

विराट का बल्‍ला रहा खामोश

सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 226 रन बनाए। विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आरसीबी को विराट कोहली अच्‍छी शुरुआत देने में कामयाब नहीं रहे। वो 4 गेंदों में एक चौके की मदद से 6 रन बनाकर आउट हो गए। आकाश सिंह ने कोहली को क्‍लीन बोल्‍ड किया। कोहली ने मौजूदा आईपीएल में अब तक अच्‍छा प्रदर्शन किया, लेकिन सीएसके के खिलाफ उनका बल्‍ला खामोश रहा। कोहली ने आईपीएल 2023 में 5 मैचों में तीन अर्धशतक की मदद से 220 रन बनाए हैं।

आरसीबी अपने होमग्राउंड पर हारा

बता दें कि 227 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आरसीबी की तरफ से फाफ डू प्‍लेसी (62) और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (76) ने तूफानी पारियां खेली, लेकिन ये दोनों मिलकर टीम को जीत नहीं दिला सके। आरसीबी की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 218 रन बना सकी। इस जीत के साथ सीएसके प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं आरसीबी की टीम पांच में से दो मैच जीतकर सातवें स्‍थान पर है।