छत्तीसगढ़

लॉरेंस बिश्नोई जैसा बनना चाहते थे शूटर, मूसेवाला मर्डर ने बनाया मुरीद… अतीक हत्याकांड में पूछताछ शुरू, चौंकाने वाला खुलासा

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए अतीक अहमद हत्याकांड को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है। अतीक अहमद के तीनों हत्यारों सनी सिंह, लवलेश तिवारी और अरुण मौर्य से पूछताछ शुरू हुई है। प्रारंभिक पूछताछ में आपराधिक सरगना लॉरेंस बिश्नोई से प्रभावित होने का मामला सामने आया है। तीनों शूटरों ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई से प्रभावित बताया है। तीनों लॉरेंस बिश्नोई की तरह बनना चाहते थे। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद ये तीनों लॉरेंस बिश्नोई की तरह बनने के लिए जुगत में लग गए थे। तीनों हत्यारों ने पूछताछ में इस बात का खुलासा किया है कि लॉरेंस बिश्नोई से प्रभावित होकर उसके जैसे किसी बड़े कांड को अंजाम देने की तैयारी की। अतीक की हत्या मामले ने हर किसी को चौंका दिया है।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग रखता है जिगाना पिस्टल

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पास सबसे अधिक जिगाना पिस्टल होने की बात कही जाती है। इस गैंग के पकड़े कई शूटरों के पास यह महंगी पिस्टल बरामद की जाती रही है। तीनों शूटरों के पास से तुर्किए मेड 9 एमएम जिगाना पिस्टल बरामद की गई है। सनी, अरुण और लवलेश के पास से इस करीब 12 लाख रुपए की पिस्टल की बरामदगी ने इस शूटआउट से लॉरेंस बिश्नोई का नाम जोड़ना शुरू कर दिया है। हालांकि, शूटरों की पहचान पहले से इस अपराधिक सरगना से थी।

लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में था सनी

शुरुआती जांच में यह मामला सामने आया है कि अतीक अहमद हत्याकांड में शामिल शूटर मोहित उर्फ सनी सिंह डॉन लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में आया था। सनी सिंह एक मामले में वह हरियाणा के पानीपत जेल में बंद था। इसी दौरान जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई से उसकी पहचान हुई थी। अरुण मौर्य भी इसी जेल में बंद था। वहीं, दोनों लॉरेंस बिश्नोई से प्रभावित हुए थे। मोहित पर करीब 18 केस दर्ज हैं।

लवलेश तिवारी एक लड़की को थप्पड़ मारने के आरोप में करीब डेढ़ साल जेल में रहा था। हमीरपुर जेल में बंद रहने के दौरान सनी और लवलेश एक दूसरे के संपर्क में आए थे। सिद्धू मूसेवाला मर्डर में लॉरेंस बिश्नोई का नाम आने और उसकी चर्चा के बाद तीनों ने इसी प्रकार की वारदात को अंजाम देने की बात कही है।