छत्तीसगढ़

महिला फैन शिखर धवन के छक्के पर दिल हार बैठीं, धोनी का रिएक्शन देखने लायक था

नईदिल्ली : चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ चेपॉक के मैदान पर 201 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने मैच के आखिरी गेंद पर जरूरी तीन रन बनाते हुए मैच अपने नाम किया। पंजाब के लिए कप्तान शिखर धवन (15 गेंद में 28 रन) और प्रभसिमरन सिंह (24 गेंद में 42 रन) ने बढ़िया शुरुआत की। टीम का पहला विकेट 4.2 ओवर में 50 रन पर शिखर धवन के रूप में गिरा, जब पेसर तुषार देशपांडे ने उन्हें पथिराना के हाथों कैच आउट करवाया। मगर उससे पहले वह चेन्नई को काफी नुकसान पहुंचा चुके थे। पारी के तीसरे ही ओवर में एक जोरदार छक्के ने मैदान का माहौल बदल दिया तो धोनी का चेहरा भी देखने लायक था।

दरअसल, इस ओवर की जिम्मेदारी युवा तेज गेंदबाज आकाश सिंह के पास थी। चौथी गेंद पर धवन ने जगह बनाई और लेग स्टंप की ओर खिसके। आकाश ने बल्लेबाज को फॉलो किया, लेकिन लैंथ थोड़ी छोटी रह गई, जिस पर शिखर धवन ने बॉटम हैंड का इस्तेमाल करते हुए लॉन्ग लेग की दिशा पर छक्का मारा। छोटी बाउंड्री का उन्हें फायदा मिला। इस करारे शॉट के बाद चेपॉक मैदान पर मौजूद चेन्नई के फैंस में सन्नाटा पसर गया तो पंजाब किंग्स की एक खूबसूरत महिला फैन खुशी से झूमतीं नजर आईं।

https://twitter.com/i/status/1652688253743661058

महिला फैन पर कैमरा फोकस होने के बाद टीवी पर महेंद्र सिंह धोनी नजर आए, जिनके चेहरे पर शिकन साफतौर पर पढ़ी जा सकती थी। माही शायद समझ चुके थे कि पंजाब को वह शुरुआत मिल चुकी है, जिसकी उन्हें दरकार थी। अब उन्हें विकेट की जरूरत है, हालांकि जल्द ही उन्होंने जल्द ही शिखर धवन का विकेट भी मिल गया। बाद में लियम लिविंगस्टोन (40 रन, 24 बॉल) की आक्रामक पारियों के दम पर पंजाब ने खुद को मुकाबले में बनाए रखा।

इससे पहले, चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शानदार लय में चल रहे सलामी बल्लेबाज डेवोन कोनवे की 92 रन की आक्रामक खेली। कोनवे ने अपनी 52 गेंद की पारी में 16 चौके और एक छक्का लगाने के अलावा पहले विकेट के लिए रुतुराज गायकवाड़ (37 रन) के साथ 86 और दूसरे विकेट के लिए शिवम दुबे (28 रन) के साथ 46 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर जडेजा (12 रन) के आउट होने पर दर्शकों ने शोर मचाकर धोनी का मैदान में स्वागत किया और चेन्नई के इस चहेते सितारे ने आखिरी दो गेंदों पर लगातार छक्के लगाकर प्रशंसकों को खुश करने के साथ टीम के स्कोर को 200 रन तक पहुंचा दिया।