छत्तीसगढ़

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की लगातार तीसरी जीत, गुजरात को 4 विकेट से रौंदा, विराट-फाफ के तूफान से 38 गेंद पहले मिली जीत

नईदिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को हरा दिया है. आरसीबी के सामने 148 रनों का लक्ष्य था. इस टीम के ओपनर फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने पहले 6 ओवर में 92 रन जोड़े. लेकिन इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. देखते ही देखते आरसीबी के 6 बल्लेबाज 117 रनों तक पवैलियन का रुख कर गए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू फैंस हैरान-परेशान थे, स्टेडियम में सन्नाटा छा गया, लेकिन अनुभवी दिनेश कार्तिक ने फाफ डु प्लेसी की टीम को जीत तक पहुंचा दिया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने 13.4 ओवर में 6 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

दिनेश कार्तिक 12 गेंदों पर 21 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं, स्वप्निल सिंह 9 गेंदों पर 15 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. दिनेश कार्तिक और स्वप्निल सिंह के बीच 18 गेंदों पर 35 रनों का साझेदारी हुई.

गुजरात टाइटंस के लिए जोशुआ लिटिल सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. जोशुआ लिटिल ने 4 ओवर में 45 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा नूर अहमद को 2 कामयाबी मिली.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 23 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 3 छक्के जड़े. इसके अलावा विराट कोहली ने 27 गेंदों पर 42 रनों का योगदान दिया. विराट कोहली ने अपनी पारी में 2 चौके और 4 छक्के लगाए. हालांकि, विल जैक्स, ग्लैन मैक्सवेल, रजत पाटीदार और कैमरून ग्रीन सस्ते में पवैलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद दिनेश कार्तिक और स्वप्निल सिंह ने आरसीबी को जीत तक पहुंचा दिया.

वहीं, इस जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू ने अपनी प्लेऑफ उम्मीदों को जिंदा रखा है. अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के 11 मैचों में 8 प्वॉइंट्स हो गए हैं. इस तरह फाफ डु प्लेसिस की टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम हैं.

महज 147 रनों पर सिमटी गुजरात टाइटंस…

इससे पहले टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस 19.3 ओवर में 147 रनों पर ऑलआउट हो गई. गुजरात टाइटंस के लिए शाहरुख खान ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए. इसके अलावा राहुल तेवतिया ने 35 और डेविड मिलर ने 30 रनों का योगदान दिया. आरसीबी के लिए मोहम्मद सिराज के अलावा यश दयाल और विजयकुमार वयशक ने 2-2 विकेट झटके. कर्ण शर्मा और कैमरून ग्रीन को 1-1 कामयाबी मिली.