छत्तीसगढ़

केकेआर ने हैदराबाद को 5 रन से दी शिकस्त, जिंदा रखी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हैदराबाद में आईपीएल 2023 का 47वां मुकाबला खेला गया। केकेआर ने हैदराबाद को 5 रन से शिकस्त दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 171 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद 8 विकेट पर 166 रन ही बना सका।

पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की शुरुआत खराब रही। दूसरे ही ओवर में गुरबाज शून्य के स्कोर पर आउट हो गए। जेसन रॉय भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और वह 20 रन बनाकर आउट हुए। वेंकटेश अय्यर 7 रन का योगदान दे सके। इसके बाद रिंकू सिंह और कप्तान नितीश राणा के बीच 61 रन की साझेदारी हुई। रिंकू सिंह ने 46 और कप्तान ने 42 रन बनाए। रसेल ने 24 रन बनाए। हैदराबाद के लिए मार्को यान्सन और नटराजन ने दो-दो विकेट चटकाए। चार गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिला।

मार्करम और हेनरी के आउट होने के बाद पलटा मैच

लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने तेज शुरूआत की, लेकिन जल्द ही हैदराबाद ने अपना पहला विकेट खो दिया। 29 के स्कोर पर मयंक अग्रवाल 18 रन बनाकर आउट हुए। अभिषेक शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए और 9 के स्कोर पर वह भी पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान और हेनरी क्लासेन ने मिलकर 70 रन की साझेदारी की।

क्लासेन 36 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान ने 41 रन का योगदान दिया। अंत में समद ने तेजी से रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। कोलकाता की तरफ से शार्दुल ठाकुर और वैभव अरोड़ ने दो-दो विकेट लिए। इस जीत के साथ ही केकेआर ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीद को जिंदा रखा है।