छत्तीसगढ़

मायावती की राजनीतिक दलों को नसीहत, कहा, माथा टेकना अलग बात- कथनी और करनी में होना चाहिए फर्क

लखनऊ : बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुद्ध पूर्णिमा पर देश व दुनिया भर में रहने वाले समस्त अनुयायियों को बधाई देते हुए सभी के लिए सुख-शांति, गरीबी, अन्याय व अत्याचार से मुक्त जीवन की कामना की है। उन्होंने कहा है कि गौतम बुद्ध के सत्य, अहिंसा, भाईचारे के मानवीय आदर्शों पर चलकर भारत को आगे बढ़ाना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगा।

मायावती ने बुद्ध पूर्णिमा पर राजनीतिक दलों को भी नसीहत देते हुए कहा है कि माथा टेकना अलग बात है, महान संतों, गुरुओं व महापुरुषों के बताएं रास्ते पर चलकर जनता के जीवन को सुखी व संपन्न बनाना ही राजधर्म है। सरकारें साफ नीयत से और कथनी और करनी में अंतर मिटाकर समाज का कल्याण करें। यही गौतम बुद्ध को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

मायावती ने कहा कि गौतम बुद्ध के सर्वजन हिताय के आदर्शों के तहत ही बीएसपी की सरकार ने गांव व गरीब आदि के कल्याण के लिए अनेक योजनाओं को प्रभावी रूप से जमीन पर लागू करके ग्रामीण भारत को खुश व खुशहाल बनाने का प्रयास किया, जो आज भी अपने आप में मिसाल है। उन्होंने कहा कि तथागत गौतम बुद्ध के आदर्शों से प्रेरणा लेने के लिए उनकी स्मृति में अनेकों महत्वपूर्ण कार्य किए तथा कानून द्वारा कानून का राज एवं सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय के उनके आदर्शों पर बीएसपी की सरकार को चलाया।