छत्तीसगढ़

तीस लाख की चरस समेत बंटी-बबली गिरफ्तार, इस तरह फंसे पुलिस के चंगुल में

मुरादाबाद : शुक्रवार को एसटीएफ को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। उसने अंतरराष्ट्रीय चरस तस्कर बिहार के बंटी और बबली ‘दंपती’ को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के कब्जे से छह किलोग्राम चरस बरामद हुई। एसटीएफ के मुताबिक बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय कीमत तीस लाख रुपये बतायी जा रही है।

दोनों के पास से दो मोबाइल फोन बरामद भी हुए। पूछताछ में दोनों ने नेपाल से लाकर यूपी के अलावा दिल्ली, पंजाब व हरियाणा में महंगे दामों पर चरस की सप्लाई किए जाने की बात कबूल की। कोर्ट में पेश करने के बाद दोनों को जेल भेज दिया।

एसटीएफ के सीओ अवनीश चंद्र श्रीवास्तव ने पकड़े गए चरस तस्करों के नाम साजिद अंसारी उर्फ गुड्डू खान उर्फ गुड्डू भाई पुत्र सुमन अंसारी व उसकी पत्नी हुसन आरा खातून पत्नी साजिद अंसारी निवासीगण पुरैना गोसाई, चनपटिया पश्चिमी चंपारण बिहार के रहने वाले हैं।

दोनों यूपी के अलावा दिल्ली, हरियाणा में घूम-घूमकर चरस की महंगे दामों पर सप्लाई करते हैं। सूचना पर दोनों को रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया। सीओ एसटीएफ ने बताया कि ट्रेन के जरिए दोनों मुरादाबाद पहुंचे थे। इसी बीच दोनों को पकड़ लिया गया। कोतवाली पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के बाद दोनों को जेल भेज दिया।

छह माह के बच्चे की आड़ में कर रहे थे तस्करी

एसटीएफ के इंस्पेक्टर राघवेंद्र ने बताया कि पकड़े गए दंपति शातिर दिमाग हैं। दोनों अपने छह माह के बच्चे को भी साथ रखते हैं। बच्चे की आड़ में ही दोनों चरस तस्करी के धंधे को लंबे समय से अंजाम दे रहे थे। पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह महंगे दामों पर चरस की सप्लाई करते थे।

कानपुर में भी पकड़े जा चुके दंपति

एसटीएफ सीओ ने बताया कि पकड़े गए दंपती ने कई राज्यों में अपना नेटवर्क स्थापित कर रखा था। सोशल मीडिया ग्रुप के जरिए ही सभी से जुड़ा रहता था। इसी के जरिए वह चरस की सप्लाई भी आन डिमांड करता था। कानपुर के बिल्हौर में भी पूर्व में दोनों को पकड़ा जा चुका है।