छत्तीसगढ़

दो भैंस होगी तो एक कांग्रेस…, पीएम मोदी ने दिया ये बयान तो अशोक गहलोत बोले- उन्हें क्या हो गया है?

नईदिल्ली : राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से कांग्रेस को निशाना बनाए जाने पर पलटवार किया. अशोक गहलोत ने कहा कि पीएम मोदी के बयान अजीबोगरीब हैं. उन्होंने दावा किया कि देश की जनता में केंद्र सरकार के कार्य करने के रवैये से नाराजगी है. प्रधानमंत्री के बयानों पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए.

अशोक गहलोत ने पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस और आरक्षण को लेकर दिए गए बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ”पीएम मोदी के इन दिनों अजीबो गरीब बयान सामने आ रहे हैं. पता नहीं दो भैंस होगी तो एक कांग्रेस ले गई. राजस्थान में हमारी कांग्रेस की सरकार ने दो गाय और दो भैंसों का बीमा किया था. हम तो ये सोच सकते हैं.

अशोक गहलोत ने कहा, ”पता नहीं कहां से ‘मंगलसूत्र’ लेकर आ गए. ये कहां से भैंसे लेकर आ गए. क्या क्या बयान दे रहे हैं.” उन्होंने कहा, देश के लोगों में आक्रोश है लोगों को हंसी भी आ रही है कि प्रधानमंत्री को हो क्या गया है. प्रधानमंत्री से यह उम्मीद नहीं की जा सकती है कि इस तरह के बयान देशवासियों को सुनाएंगे. कोई तर्क ही नहीं, कांग्रेस मेनिफेस्टो का मुस्लिम लीग से क्या संबंध है.”

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा ”राज्यसभा और लोकसभा में बिना बहस किए कानून पास कर दिए, जो रवैया है काम करने का पार्लियामेंट के अंदर इनका जो अप्रोच है, जो प्रोसेस है इसे देखते हुए लोग डरने लगे हैं.”

”इंदिरा गांधी चुनाव हार गईं थीं”

अशोक गहलोत ने निशाना साधते हुए कहा, ”लोगों को लगता है कि ये 400 पार की मांग क्यों कर रहे हैं कि क्योंकि इन्हें संविधान बदलना है. डेमोक्रेसी को इन्होंने कमजोर कर दिया है. ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई, इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिए. मुख्यमंत्री जेल में हैं.”

अशोक गहलोत ने कहा, ”जनता कब क्या फैसला करगी ये कोई नहीं बता सकता है. हमें तो अनुभव है, जिन्होंने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिये. खालिस्तान बनने दिया, वो इंदिरा गांधी चुनाव हार गई.”

उन्होंने कहा, ”अभी एनडीए सरकार की हालत खराब है, यदि एनडीए की सरकार चली जाए तो आश्चर्य मत करना. 400 पार की बात तो छोड़ो. सरकार जाएगी या नहीं जाएगी यह तो टाइम बताएगा. लेकिन यदि चली जाती है तो आश्चर्य मत करना.”

मंगलसूत्र पर पीएम मोदी क्या बोले

पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणपत्र का हवाला देते हुए एक रैली में दावा किया ”पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा था कि भारत के संसाधनों पर मुसलमानों का पहला अधिकार है. इसका मतलब यह है कि वे सारी संपत्ति इकट्ठा करेंगे और किसे बांटेंगे? जिसके भी ज्यादा बच्चे होंगे. वे इसे घुसपैठियों में बांट देंगे. क्या आपकी मेहनत से कमाई गई संपत्ति घुसपैठियों को दी जानी चाहिए? क्या आप इसे स्वीकार करते हैं?कांग्रेस हिंदुओं की संपत्ति छीनकर मुसलमानों में बांट देगी वो महिलाओं का मंगलसूत्र भी नहीं छोड़ेंगे.”

आरक्षण पर पीएम मोदी का बयान
पीएम मोदी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों को लेकर कहा है कि मैं एससी-एसटी और ओबीसी के आरक्षण को धर्म के आधार पर मुस्लिमों को नहीं देने दूंगा. इससे पहले पीएम मोदी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों पर धर्म के आधार पर मुस्लिमों को आरक्षण देने और कोटा की सीमा को कम करने का आरोप लगाया था.

बता दें कि देश में लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न पार्टियों और नेताओं द्वारा एक दूसरे पर बयानबाजी तेज है. हालांकि पिछले दो चरणों में राजस्थान की सभी 25 सीटों पर लोकसभा का चुनाव हो चुका है. लेकिन देश की प्रमुख पार्टी बीजेपी और कांग्रेस के बीच बयानबाजी का दौर चल रहा है.