छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : पत्नी ने की शराबी पति की हत्या, पिता के साथ मिलकर लाश को लगाया ठिकाने, दोनों आरोपी गिरफ्तार; रोज-रोज की मारपीट से थी तंग

अंबिकापुर : अंबिकापुर में पति की हत्या करने वाली पत्नी और मृतक के ससुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पत्नी ने बताया कि पति को शराब पीने की लत थी और वो नशे में धुत होकर उसके साथ लड़ाई और मारपीट करता रहता था। इससे परेशान होकर उसने अपने पिता के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार दिया। मामला लखनपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, सरगुजा जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सोयला निवासी रामाशंकर यादव (30 वर्ष) की लाश उसके ससुराल ग्राम चांदो में नर्सरी में 7 मई को लहूलुहान हालत में मिली थी। इस मामले में पुलिस को मृतक की पत्नी बालकुमारी पर संदेह था। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने पति की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली।

आरोपी महिला ने बताया कि उसका पति आए दिन उससे मारपीट करता था। इससे परेशान होकर वो अपने मायके आ गई थी। इसी बीच 4 मई को पति रमाशंकर वहां पहुंचा और बसूले से उसे मारने के लिए दौड़ाया। अपनी जान बचाने के लिए पहले तो वह भागने लगी, लेकिन देखा कि यदि उसने कुछ नहीं किया, तो पति उसे मार डालेगा। उसने पति से बसूला छीन लिया और उसके सिर पर तेज प्रहार कर दिया। इससे पति बेहोश होकर जमीन पर गिर गया।

इसके बाद उसने दोबारा उसके सिर पर बसूले से वार किया, इससे पति की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद उसने अपने पिता सुखदेव के साथ मिलकर पति के शव को नर्सरी में फेंक दिया। हत्या को दुर्घटना का रूप देने के लिए उन्होंने पति की बाइक उसकी लाश से टिकाकर रख दी थी। युवक का शव 7 मई को बरामद हुआ था। आरोपियों ने साक्ष्य मिटाने के लिए युवक के कपड़े, जूते, मोबाइल, घटना में इस्तेमाल तिरपाल, रस्सी, घर की बाड़ी में लाकर जला दिए थे। इस मामले में पुलिस ने मृतक की पत्नी बालकुमारी और ससुर सुखदेव को गिरफ्तार कर धारा 302, 201 और 120 बी के तहत जेल भेज दिया।