छत्तीसगढ़

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया ने कर दी गलती, अनिल कुंबले ने बताया इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करना बड़ी भूल

नई दिल्ली । भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने भारतीय टीम सेलेक्टरों की आलोचना की है। कुंबले ने कहा कि बीसीसीआई ने WTC फाइनल के लिए अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को न लेकर गलती कर दी है। बता दें कि ऋद्धिमान साहा का बल्ला आईपीएल में खूब चल रहा है। गुजरात टाइटन्स के लिए साहा ने कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। साहा 11 मैच में 273 रन बना चुके हैं।

एक कार्यक्रम के दौरान अनिल कुंबले ने कहा, “ऋद्धिमान साहा न केवल स्टंप के पीछे बल्कि पूरे आईपीएल में बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उस पर अक्सर किसी का ध्यान नहीं जाता है, लेकिन वह भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक है। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं ने चूक की। उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए था। मुझे पता है कि केएस भरत टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।”

गौरतलब हो कि केएल राहुल के चोटिल होने बाद भारतीय सेलेक्टरों ने उनके रिप्लेसमेंट के रूप में ईशान किशन को टीम का हिस्सा बनाया है। वहीं, ऋषभ पंत की जगह केएस भरत को टीम में मौका दिया गया है। वह बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। अब ईशान किशन को बैकअप विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया है।

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन (विकेटकीपर)

स्टैंड बाई- ऋतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव