छत्तीसगढ़

ऐसे कैच रोज-रोज नहीं दिखते, छक्के के लिए जा रही थी बॉल, तभी बाउंड्री में अचानक पहुंच गए शिमरोन हेटमेयर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग में धांसू एक्शन जारी है। हर मैच में कोई न कोई छक्का-चौका या ऐसा विकेट हो जाता है, जिसकी बाद में चर्चा होनी तय है। ऐसा ही कमाल 11 मई को शिमरोन हेटमेयर ने ईडन गार्डंस में किया। मेजबान कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के इस कैरेबियाई प्लेयर ने अपनी फुर्ती से हर किसी का दिल जीत लिया। फैंस अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाए कि उन्होंने यह क्या देख लिया। अब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। चलिए आपको पूरी घटना से रूबरू करवाते हैं।

16वें सीजन के 56वें मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर कोलकाता नाइटराइडर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। केकेआर के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और रहमानुल्लाह गुरबाज अपनी टीम को तेज शुरुआत दिलाने क्रीज पर उतरे। तभी इस साझेदारी को तीसरे ओवर में शिमरोन हेटमेयर ने बाउंड्री पर एक हाथ से हैरतअंगेज कैच लपककर तोड़ दिया। एक हाथ से पकड़े गए इस कैच को सीजन का बेस्ट कैच माना जा रहा है।

दरअसल, लेफ्ट आर्म पेसर ट्रेंट बोल्ट पहली पारी का तीसरा ओवर फेंक रहे थे। दूसरी बॉल उन्होंने स्लोअर फेंकी। अच्छी फॉर्म में चल रहे इंग्लिश ओपनर जेसन रॉय ने डीप स्क्वायर लेग की ओर फ्लिक किया वह एंगल का फायदा उठाना चाहते थे। शॉट अच्छे से कनेक्ट भी हुआ और लग रहा था कि यह एक शानदार छक्का है, लेकिन तभी बाउंड्री पर तैनात हेटमेयर दौड़ते हुए आए और अपनी पूरी ताकत से छलांग लगाते हुए कैच पकड़ लिया। सबकुछ बाउंड्री के एकदम हुआ। कैच लपकने के बाद वेस्टइंडीज के इस धाकड़ प्लेयर ने खुद को गिरने से भी बचाया और संतुलन बनाते हुए अपने शानदार प्रयास को व्यर्थ नहीं जाने दिया। जेसन रॉय ने दो चौके की मदद से आठ गेंद में 10 रन बनाए।