छत्तीसगढ़

IPL 2023: गुजरात टाइटंस नहीं, बल्कि सहवाग की नजरों में यह टीम है सबसे संतुलित, नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे आप

नईदिल्ली : भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग आईपीएल 2023 से बतौर क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर पर जुड़े हुए हैं। उन्होंने इस दौरान एक आश्चर्यजनक बयान देते हुए 10 टीमों में से एक ऐसे टीम को सबसे संतुलित बताया है, जो अंक तालिका में शीर्ष पर भी नहीं है। सहवाग का मानना है कि मौजूदा टूर्नामेंट में एलएसजी सबसे संतुलित टीमों में से एक रही है।

सहवाग ने एक बयान में कहा- लखनऊ सुपर जाएंट्स इस टूर्नामेंट में सबसे अच्छी और सबसे संतुलित टीमों में से एक है। उन्होंने घर से बाहर अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन लखनऊ में घरेलू मैदान पर उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। वहीं, भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर पंजाब किंग्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा के प्रदर्शन से प्रभावित हैं और उन्होंने दावा किया कि जितेश टीम की कामयाबी में एक प्रमुख सदस्य रहा है।

गावस्कर ने कहा- जितेश शर्मा पंजाब के लिए अच्छा योगदान दे रहे हैं। वह पारी के अंत में अच्छी गति से गेंद को हिट कर रहे हैं। वह पंजाब को आखिरी में अच्छा पुश कर रहे हैं और आखिर के चार-पांच ओवरों में जरूरी रन रेट से रन बना रहे हैं। इस तरह का प्रदर्शन उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में नहीं किया है। इसलिए बल्ले से उनके योगदान को कम करके नहीं आंका जा सकता।

जितेश पीबीकेएस के लिए फिनिशर/पावर-हिटर के रूप में व्यापक प्रभाव डाल रहे हैं। अब तक 12 मैचों में उन्होंने 26 की औसत और 165 के  स्ट्राइक रेट से 244 रन बनाए हैं। इस सीजन में उनका बेस्ट स्कोर 49* रन है। उन्होंने इस सीजन में अपनी टीम के लिए छोटे, लेकिन प्रभावशाली स्कोर बनाए हैं।

आईपीएल अब अपने आकिर के रोमांच की ओर बढ़ रहा है। टीमें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दम लगा रही हैं। गुजरात (16 अंक) और चेन्नई (15 अंक) की टीमें प्लेऑफ से बस एक-एक कदम दूर है। वहीं, मुंबई 14 अंकों के साथ तीसरे और लखनऊ 13 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। राजस्थान के 12 अंक हैं। वहीं, बैंगलोर, कोलकाता और पंजाब के 10-10 अंक हैं। हैदराबाद और दिल्ली आठ-आठ अंक लेकर अंक तालिका में सबसे नीचे है।