छत्तीसगढ़

जो रूट के सूटकेस पर बैठकर एयरपोर्ट से बाहर निकले चहल, साथी खिलाड़ियों से टकराए, देखें मजेदार वीडियो

नईदिल्ली : युजवेंद्र चहल क्रिकेट के मैदान पर एक दिलचस्प चरित्र हैं। ऑन-फील्ड जहां उनकी गेंदों को खेलना मुश्किल होता है, वहीं कभी-कभी उनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी लीग से हटकर होता है। लीग शुरू होने से पहले, राजस्थान रॉयल्स ने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वह जो रूट के साथ एक पंजाबी गाने पर डांस करते दिखे थे। रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच से पहले भी चहल का रूट के साथ एक वीडियो वायरल हुआ है जो काफी फनी है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स में मैच खेलने के बाद जब राजस्थान की टीम जयपुर पहुंची तो एयरपोर्ट पर चहल रूट के साथ मस्ती करते दिखे। राजस्थान ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें चहल को रूट के सूटकेस पर बैठे देखा जा सकता है। रूट इस दौरान अपनी ट्रोली को पकड़कर आगे बढ़ रहे थे। इस दौरान स्लोप पर ट्रॉली तेजी से आगे बढ़ती है और चहल आगे चल रहे खिलाड़ियों से टकरा जाते हैं। इसके बाद सभी खिलाड़ी हंसने लगते हैं।

चहल ने ईडन गार्डन्स में कोलकाता (केकेआर) के खिलाफ पिछले मैच में इतिहास रचा था। उन्होंने मैच में चार विकेट लिए थे और आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए थे। उन्होंने इस मामले में वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो को पीछे छोड़ा था। चहल के नाम 187 विकेट हैं, जबकि ब्रावो ने 183 विकेट लिए थे। कोलकाता के खिलाफ नीतीश राणा का विकेट लेते ही चहल ने रिकॉर्ड अपने नाम किया था। चहल और ब्रावो के बाद पीयूष चावला (174), अमित मिश्रा (172) और रविचंद्रन अश्विन (171) का नाम आता है। 

चहल ने इस सीजन अब तक शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने 12 मैचों में 21 विकेट झटके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 12.81 का रहा है। यानी वह हर करीब 13 गेंदों के बाद इस सीजन विकेट ले रहे हैं। पर्पल कैप की रेस में वह फिलहाल दूसरे स्थान पर हैं। उनसे ज्यादा विकेट गुजरात टाइटंस के राशिद खान ने लिए हैं। राशिद के नाम फिलहाल 12 मैचों में 23 विकेट हैं और पर्पल कैप फिलहाल उन्हीं के पास है। तीसरे नंबर पर पीयूष चावला हैं। उनके नाम 19 विकेट हैं। मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में पहले तीन स्थान पर लेग स्पिनर ही हैं।