छत्तीसगढ़

देशभक्त होने की सजा: CBI की रेड पर बोले समीर वानखेड़े, कहा- 12 घंटे से ज्यादा मेरे घर में तलाशी अभियान चलाया गया

नईदिल्ली : नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कहा है कि उन्हें देशभक्त होने के चलते निशाना बनाया जा रहा है. वानखेड़े का बयान सीबीआई रेड के एक दिन बाद आया है, जिसमें केंद्रीय जांच एजेंसी ने 13 घंटे तक उनके मुंबई स्थित घर में तलाशी अभियान चलाया था. वानखेड़े पहली बार 2021 में सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत कई लोगों को एक क्रूज शिप से गिरफ्तार किया था.

वानखेड़े ने कहा, “सीबीआई ने 12 घंटे से ज्यादा मेरे घर में तलाशी अभियान चलाया. उन्हें 18000 रुपये और चार प्रॉपर्टी के पेपर मिले. ये संपत्तियां मेरी नौकरी ज्वाइन करने के पहले की हैं. ये देशभक्त होने की सजा है.’ उन्होंने आगे कहा कि 6 अधिकारियों की एक टीम ने अंधेरी स्थिति मेरे पिता के घर की तलाशी ली और कुछ नहीं मिला. सात अन्य अधिकारियों की टीम ने मेरे ससुर के घर की तलाशी ली. मेरे सास-ससुर बूढ़े हैं.

वानखेड़े के खिलाफ क्या है मामला?

सीबीआई ने समीर वानखेड़े के खिलाफ क्रूज पर ड्रग्स मामले में आर्यन खान से कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया था. शिकायत में कहा गया है कि वानखेड़े ने यह रकम आर्यन खान को नहीं फंसाने के लिए मांगी थी. उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 7ए और 12 के साथ ही भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) और 388 (धमकी से जबरन वसूली) के तहत केस दर्ज किया गया है.

आर्यन खान को किया था गिरफ्तार

वानखेड़े ने 2 अक्टूबर, 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज पर चल रही एक रेव पार्टी में रेड डालकर आर्यन खान को गिरफ्तार किया था. आर्यन खान को 26 दिनों तक पुलिस कस्टडी में रखा गया था और उन्हें कई दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. बाद में उन्हें सबूतों के अभाव में जमानत मिल गई थी.