छत्तीसगढ़

25 दिन तक रेप, जबरन पहनाया बुर्का, वीडियो बनाए… आरिफ निकला अभय, यूपी में लव जिहाद का दिल दहलाने वाला मामला

मिर्जापुर : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया है। विवाहिता को आरोपी आरिफ ने अभय बनकर अपने प्रेम जाल में फंसाया, उसे अपने साथ अंबाला ले गया। अंबाला पहुंचने पर पता चला कि यह अभय नहीं बल्कि आरिफ है। 25 दिनों तक आरिफ विवाहिता के साथ यौन शोषण किया, जहां उसका अश्लील वीडियो और फोटो बनाए। आरोप है कि विवाहित महिला को जबरदस्ती बुर्का भी पहनाया। किसी तरह विवाहिता पति के संपर्क में आने के बाद घर वापस आई। पूरा मामला सामने आने के बाद अंबाला से वापस आई। एसपी ने कहा पूरी तरह से लव जिहाद का मामला है। मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

रॉन्ग नंबर से शुरू हुई दोस्ती फिर…

देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली विवाहिता को अप्रैल महीने में आरिफ पहले अभय बनकर विवाहिता को जाल में फंसाया। विवाहिता के नंबर पर गलत नंबर से फोन आया। कुछ दिनों तक फोन पर बात हुई और दोस्ती हो गई और दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। इसी बीच आरिफ मिर्जापुर आया और विवाहिता को लेकर अंबाला चला गया।

ऐसे सामने आया काला सच

अंबाला जाने के बाद विवाहिता को पता चला कि यह अभय नहीं बल्कि आरिफ है। आरिफ ने विवाहिता से 25 दिनों तक दुष्कर्म किया। आरिफ के कुकर्मों में उसकी बहन साथ में रही। पति ने विवाहिता के दूसरे के साथ जाने को लेकर शिकायत पुलिस को दर्ज कराई। वापस आने के बाद पुलिस की पूछताछ में विवाहिता ने बताया कि वो अंबाला नौकरी की तलाश में गई थी, जहां नौकरी न मिलने पर वापस आ गई।

पति के फोन पर आया अश्लील वीडियो, खुल गया मामला

कुछ दिनों के बाद पति के फ़ोन पर अश्लील वीडियो आया, जहां धमकी दी गई। पति ने इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने विवाहिता से पूछताछ शुरू की। पूछताछ में विवाहिता ने बताया कि फ़ोन से बातचीत शुरू होने पर अभय नाम बताकर जाल में फसाया, जहां अपने साथ अंबाला लेकर गया और दुष्कर्म किया। विवाहिता ने बताया कि वहां पर ले जाकर बुर्का भी पहनाया गया।

एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि अप्रैल महीने में पति द्वारा पत्नी को भगाकर ले जाने को लेकर शिकायत की थी। पुलिस जांच में जुटी थी इसी बीच विवाहिता वापस आ गई थी, इसके बाद ऐसी बात होने से इंकार किया गया था। कुछ दिन पहले पति के नंबर पर अश्लील वीडियो आने की शिकायत के बाद जांच की गई।

एसपी बोले-पूरी तरह लव जेहाद का मामला

एसपी ने बताया कि जांच में सामने आया कि पत्नी को आरिफ से अभय बनकर प्रेम जाल में फंसाकर अंबाला ले जाया गया, जहां शारीरिक संबंध बनाए गए। इस दौरान उसका फोटो और वीडियो भी बनाए गए। विवाहिता ने पूछताछ में जबरदस्ती बुर्का पहनाने सहित अन्य गतिविधियां कराने की बात कही है। यह मामला पूरी तरह से लव जेहाद का है। महिला ने आरोपी युवक को सुल्तानपुर का निवासी बताया है। पुलिस मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई में जुटी है।