छत्तीसगढ़

PBKS vs RR Pitch: धर्मशाला में धुआं-धुआं होंगे गेंदबाज या बल्ले से होगी छक्कों की बौछार? जानें पिच का हाल

नई दिल्ली । एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2023 का 66वां मुकाबला 19 मई को खेला जाना है। ये मुकाबला शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

बता दें कि पंजाब किंग्स ने इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इसी मैदान पर आईपीएल 2023 का 64वां मुकाबला खेला था, लेकिन इस मैच में पंजाब को 6 विकेट से हार मिली और इसके साथ ही टीम प्लेऑफ की रेस से भी बाहर हो गई।

वहीं, राजस्थान रॉयल्स इस वक्त अंक तालिका पर 12 अंक के साथ छठे पायदान पर मौजूद हैं। इस मैच में दोनों टीमों के पिच जंग देखने को मिलेगा। जहां एक तरफ शिखर धवन पिछले मैच में हुई गलती को सुधारने का प्रयास करेंगे, तो वहीं, राजस्थान टीम अपने विजयी रथ को बरकरार रखना चाहेगी।

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेगी। पंजाब के खिलाफ जीत हासिल कर राजस्थान टीम को फायदा होगा। वहीं, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आरसीबी और मुंबई टीम अगर अपने बाकी बचे सारे मैच हार जाते है, तो राजस्थान रॉयल्स का प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता साफ हो जाएगा। अगर बात करें धर्मशाला की पिच को तो बता दें कि यहां बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी मदद मिलती है।

इस सीजन का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया, जिसमें दिल्ली टीम को 6 विकेट से जीत मिली। मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ता है तो गेंदबाजों को यहां मदद मिलती है। छोटी ब्राउंडी होने के चलते बल्लेबाजों को बड़े-बड़े शॉट जड़ते हुए देखा जाएगा।

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि ये मुकाबला हाई स्कोरिंग मुकाबला हो सकता है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला करेगी। आंकड़ों की बात करें तो इस मैदान पर अब तक कुल 10 मैच खेले गए है, जिसमें से 5 मैचों में टीम को जीत और 5 में हार मिली है।

पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स (PBKS vs RR) के बीच धर्मशाला के बीच खेले जाने वाले मैच में बारिश की संभावना बेहद ही कम है। धर्मशाला का मौसम साफ रहेगा, हालांकि काले बादल आसमान में छाए रहेंगे। तापमान न्यूनतम 18 डिग्री से उच्चतम तापमान 28 डिग्री सेलसियस तक रह सकता है। इस दौरान उमस भी रहेगी।