छत्तीसगढ़

Aryan Khan Drugs Case: सीबीआई दफ्तर पहुंचने से पहले पूर्व NCB चीफ समीर वानखेड़े बोले, सत्यमेव जयते

मुंबई। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मुंबई के जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े आर्यन खान ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए CBI कार्यालय पहुंचे। समीर से यहां पूछताछ शुरू होगी। सीबीआई कार्यलाय पहुचंने से पहले उन्होंने मीडिया के सामने सत्यमेव जयते (सत्य की जीत होती है) कहा है।

सीबीआई का समीर पर आरोप

सीबीआई ने समीर पर आरोप लगाया है कि उन्होंने बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान के बेटे आर्यन को छोड़ने के लिए रिश्वत मांगी थी। इसकी रकम लगभग 25 करोड़ रुपये थे। इसके अलावा एजेंसी ने यह भी आरोप लगाया है कि समीर ने इस केस की जानकारी अपने सीनियर्स को नहीं दी थी। इससे पहले, सीबीआई को पूछताछ के लिए 18 मई को बुलाया गया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे थे।

22 मई तक वानखेड़े पर कोई एक्शन नहीं 

सीबीआई समन के खिलाफ समीर ने दिल्ली हाईकोर्ट में रिट पिटीशन फाइल की थी, लेकिन वहां से उन्हें राहत नहीं मिली थी। इसके बाद समीर ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 19 मई को बॉम्बे हाईकोर्ट ने CBI को निर्देश दिया था कि 22 मई तक वानखेड़े पर कोई भी एक्शन न लें।

आर्यन खान को किया था गिरफ्तार

CBI ने 11 मई को भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत रिश्वतखोरी से संबंधित प्रावधानों के तहत एनसीबी की एक शिकायत पर समीर वानखेड़े और चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उल्लेखनीय है कि आर्यन खान को एनसीबी ने 3 अक्टूबर, 2021 को यहां कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर कथित तौर पर ड्रग जब्ती के बाद गिरफ्तार किया था। उन्हें तीन सप्ताह बाद उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी क्योंकि एंटी-ड्रग्स एजेंसी उनके खिलाफ अपने आरोपों को साबित करने में विफल हो गई थी।