छत्तीसगढ़

रिंकू सिंह की टीम इंडिया में कैसे होगी एंट्री? पूर्व सेलेक्टर MSK प्रसाद ने BCCI की प्लानिंग का किया खुलासा

नई दिल्ली : 25 साल के स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में बल्ले से तूफान मचाते हुए धमाकेदार परफॉर्मेंस का नजारा पेश किया। बाएं हाथ का ये बल्लेबाज केकेआर टीम के लिए की अहम मौकों पर संकटमोचक बनकर उभरा।मैदान पर छक्कों की बौछार लगाने से लेकर हारते हुए मैच को जीत में पलटने तक रिंकू हर जगह चमके। उन्हें आईपीएल की नई खोज माना जा रहा है।

इतना ही नहीं, बल्कि लखनऊ के खिलाफ केकेआर (KKR) के आखिरी मैच में भी रिंकू ने टीम की तरफ से अंत तक हार नहीं मानी। भले ही, कोलकाता को रिंकू प्लेऑफ में नहीं पहुंचा पाए, लेकिन उन्होंने हर किसी का दिल जरूर जीत लिया।उनके टीम इंडिया में सेलेक्शन को लेकर खूब चर्चा हो रही है। इस कड़ी में खेल सहयोगी उमेश कुमार ने बीसीसीआई के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के साथ खास इंटरव्यू में रिंकू सिंह के टीम इंडिया में एंट्री को लेकर कुछ अहम सवाल किए।

दरअसल, खेल सहयोगी उमेश कुमार ने पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से ये सवाल पूछा था कि रिंकू सिंह जैसे धाकड़ युवा बल्लेबाज को भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका कब तक मिल सकता है?

इसका जवाब देते हुए पूर्व सेलेक्टर ने बताया कि जल्दी ही, विश्व कप के बाद ऐसा हो सकता है कि रिंकू सिंह को भारतीय टीम में डेब्यू करने का सुनहेरा मौका मिलेगा।

रिंकू सिंह का IPL 2023 का प्रदर्शन

बता दें कि आईपीएल 2023 में रिंकू सिंह का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने इस सीजन कुल 14 मैच खेलते हुए 59 की औसत और 149 के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए। रिंकू सिंह का इस सीजन उच्च स्कोर नाबाद 67 खेली।

इन वजहों के चलते  IPL 2023 में चमके रिंकू सिंह

दरअसल, रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ यश दयाल की गेंदों पर लगातार पांच छक्के जड़े थे। इसके साथ ही उन्होंने केकेआर को ऐतिहासिक जीत दिलाई। बता दें कि इन छक्कों के बाद रिंकू ने एक बार फिर ये कारनामा दोहराने का प्रयास किया था। 

लखनऊ सुपर जॉइंट्स के खिलाफ तीन गेदों में जब केकेआर को 18 रन की दरकार थी तो रिंकू ने 16 बनाए। हालांकि, टीम को वह जीत तो नहीं दिला सके, लेकिन उन्होंने इस प्रदर्शन से हर किसी को अपना दीवाना बना दिया।

इन खिलाड़ियों पर भी है बीसीसीआई की नजरें

रिंकू सिंह के अलावा बीसीसीआई ने आईपीएल 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे युवा खिलाड़ियों को खूब इंप्रेस किया, जिसमें यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, यश ठाकुर, तिलक वर्मा, बड़ेरा और जितेश शर्मा जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं। ऐसे में पूर्व सेलेक्टर ने कहा कि इन्हें द्विपक्षीय सीरीज का हिस्सा बनाया जाएगा। साथ ही टीम इंडिया में शामिल कर इनके प्रदर्शन को निखारा जाएगा। शायद आगे चल ये युवा खिलाड़ी विश्वकप का हिस्सा हो सकते हैं।