छत्तीसगढ़

खराब फॉर्म से जूझ रहे उमरान मलिक पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, बोले- डेल स्टेन के साथ काम करने के बाद भी…

नईदिल्ली :आईपीएल 2023 के लीग मैच खत्म हो गए. टूर्नामेंट का हिस्सा रहने वाले सनराइजर्स हैदराबाद ने प्वाइंटस टेबल में 10वें यानी आखिरी नंबर पर रहकर यह सीज़न समाप्त किया. टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए अपने आखिरी मैच में भी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. मैच में हैदराबाद की ओर से काफी खराब गेंदबाज़ी देखने को मिली थी. टीम के कई गेंदबाज़ नाकाम दिखाई दिए थे. इसमें तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक भी शामिल थे. पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग इस सीज़न उमरान के प्रदर्शन से बिल्कुल नाखुश दिखाई दिए. 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में उमरान मलिक ने 3 ओवर में 13.70 की इकॉनमी से 41 रन खर्च थे और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला था. उमरान मलिक ने इस सीज़न 8 मैच खेले, जिसमें उन्होंने सिर्फ 5 विकेट चटकाए. वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए अपने आखिरी लीग मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 200 रन बोर्ड पर लगाए थे, जिसे मुंबई इंडियंस ने 18 ओवर में ही चेज कर लिया था.

इस मैच के बाद वीरेंद्र सहवाग, उमरान मलिक पर भड़कते हुए दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि उमरान डेल स्टेन के साथ रहने के बाद भी उनसे नहीं सीख पा रहे हैं. वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा, “गेंदबाज़ अच्छे नहीं थे. कप्तान उनसे लॉन्ग ऑफ और लॉन्ग ऑन रखने के लिए पूछ सकते थे. बात यह थी कि आप रनों के प्रवाह को रोकने में पूरी तरह नाकाम रहे.”

डेल स्टेन के साथ रहने के बाद भी नहीं सीख रहे उमरान: सहवाग

सहवाग ने आगे कहा, “अगर यह दक्षिण अफ्रीका का तेज गेंदबाज होता तो मैं समझ सकता था कि वह ज्यादा फुल गेंदबाजी नहीं करना चाहेगा. लेकिन उमरान मलिक… समस्या यह है कि वह अपनी लेंथ में फेरबदल करता रहता है. उसके पास अभी तक अनुभव नहीं है. उन्होंने डेल स्टेन के साथ भले ही काफी काम किया हो, लेकिन उन्हें वास्तव में अपनी लेंथ का अंदाजा नहीं है. स्टेन के साथ इतने लंबे समय तक काम करने और उनके मार्गदर्शन में सीखने के बावजूद, वह वही गलतियां कर रहे हैं जो उन्होंने पिछले साल की थीं.”