छत्तीसगढ़

IPL 2023: धोनी की कप्तानी के मुरीद हैं बेन स्टोक्स, सीएसके के साथ खेलने पर खोला दिल का राज

नईदिल्ली : चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली दूसरी टीम बनी थी. अब चेन्नई सीज़न का पहला क्वालिफायर मैच गत विजेता गुजरात टाइटंस के खिलाफ कल 23 मई, मंगलवार को खेलेगी. इस मैच से पहले CSK के स्टार ऑलराउंडर और इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स इंग्लैंड लौट गए हैं. इसी बीच स्टोक्स ने खुलासा करते हुए बताया कि क्यों वो महेंद्र सिंह की कप्तानी में खेलने के लिए उत्साहित थे. 

बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में 16.25 करोड़ की कीमत में खरीदा था. हालांकि इंजरी के चलते स्टोक्स चेन्नई के लिए सिर्फ दो मैच ही खेल सके और लीग मैच खत्म होने के बाद अपने देश इंग्लैंड लौट गए. स्टोक्स के वापस लौटने की पुष्टि फ्रेंचाइज़ी के सीईओ कासी विश्वनाथन ने की थी. इसी बीच चेन्नई के ऑलराउंडर ने खुलासा करते हुए बताया कि क्यों वो महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के अंडर खेलना चाहते थे.

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से जारी की कई एक वीडियो में स्टोक्स ने कहा, “मैं महेंद्र सिंह धोनी के अंडर (की कप्तानी में) खेलने के लिए बहुत उत्साहित था. वह टीम में एक शानदार माहौल बनाते हैं, लेकिन मैं सिर्फ दो ही मैच खेल सका और फिर चोटिल हो गया और जब मैं फिटनेस पर वापस लौटा, तो मुझे पता था कि सीधा टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा. मैं टीम की जीत और उनका समर्थन करके खुश था.”

दोनों मैचों में फ्लॉप रहे स्टोक्स

गौरतलब है कि स्टोक्स अपनी इंजरी और फिर टीम के कॉम्बीनेशन के चलते सिर्फ दो ही मैच खेल सके, जिसमें बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने 7.50 की औसत से 15 रन बनाए और गेंदबाज़ी में 1 ओवर फेंका, जिसमें बिना विकेट चटकाए 18 रन खर्चे. 

वहीं स्टोक्स के ओवरऑल आईपीएल करियर की बात करें, तो उन्होंने 45 मैच खेले हैं. इन मैचों की 44 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने 24.61 की औसत और 133.95 के स्ट्राइक रेट से 935 रन बनाए हैं और गेंदबाज़ी में 28 विकेट चटकाए हैं.