छत्तीसगढ़

IPL 2023: उसकी कलाई मजबूत और टाइमिंग शानदार है, ब्रेट ली ने भारत के युवा बल्‍लेबाज की तारीफों के पुल बांधे

नई दिल्‍ली । गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल ने मौजूदा आईपीएल में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। गिल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शतक जमाकर विराट कोहली की शतकीय पारी पर पानी फेरा और गुजरात टाइटंस को यादगार जीत दिलाई।

शुभमन गिल की पारी से ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली काफी प्रभावित हुए। जिओ सिनेमा में बतौर विशेषज्ञ पैनल में शामिल ब्रेट ली ने गिल की तारीफों के पुल बांधे। ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ”शुभमन गिल ने अपनी पारी के दौरान तीन छक्‍के जड़े। उन्‍होंने जिस तरह लेग साइड में शॉट खेले, वो मुझे बहुत पसंद आए। उनके शॉट्स में ताकत थी। वो ऐसा इसलिए कर सके क्‍योंकि उनकी कलाई मजबूत है और उन्‍होंने शानदार टाइमिंग के साथ शॉट खेले।”

शुभमन गिल का मौजूदा सीजन में प्रदर्शन

गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 में अब तक 14 मैचों में 680 रन बनाए, जिसमें दो शतक और 4 अर्धशतक शामिल है। गिल की औसत 36.34 की रही और उनका स्‍ट्राइक रेट 131.43 का रहा। गुजरात टाइटंस को मंगलवार को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ पहला क्‍वालीफायर मुकाबला खेलना है और ऐसे में गत चैंपियन को अपने ओपनर से एक बार फिर धमाकेदार शुरुआत की उम्‍मीद रहेगी।

इस दौरान भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान अनिल कुंबले ने विराट कोहली की तारीफ की और उनकी पारी की अहमियत को समझाया। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच अनिल कुंबले ने कहा, ”आप वो जुनून और भूख देख सकते थे। यह पारी आरसीबी के लिए जरूरी थी क्‍योंकि अन्‍य कोई बल्‍लेबाज नहीं चला। फाफ डू प्‍लेसी बहुत अच्‍छे खिलाड़ी हैं, लेकिन जल्‍दी आउट हो गए। उनके आउट होते ही विराट कोहली पर दबाव आ गया। मगर उस दबाव और जिम्मेदारी के बावजूद उन्‍होंने शतक जमाया।”