छत्तीसगढ़

कम से कम उन्हें बुलाइए तो…, राष्ट्रपति को इनवाइट नहीं करने पर भड़के संजय राउत

नईदिल्ली : नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर घमासान लगातार बढ़ता जा रहा है. अब शिवसेना (यूबीटी) नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने उद्घाटन समारोह के आमंत्रण पत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का नाम न होने पर राउत भड़क गए और कहा कि कम से उन्हें बुलाइए तो.

संजय राउत ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे लेकिन उनके आमंत्रण पत्र में राष्ट्रपति जी का नाम ही नहीं है. कम से कम उन्हें आमंत्रित तो कीजिए. उन्होंने उपराष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपति को भी आमंत्रित नहीं किया है तो क्या ये एक पार्टी (बीजेपी) का कार्यक्रम है? इसके बारे में वो लोग कुछ नहीं बोल रहे. इस पर उन्हें जवाब देना चाहिए. विपक्ष का विरोध देश के सम्मान के लिए है.”

कोई प्राइवेट प्रोग्राम नहीं- राउत

राउत ने आगे कहा, देश के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी निमंत्रण नहीं दिया गया है. ये कोई प्राइवेट प्रोग्राम नहीं है. ये देश का कार्यक्रम है. संजय राउत ने बीजेपी के उन आरोपों पर भी जवाब दिया जिसमें कहा गया था कि इंदिरा गांधी के संसद के एक हिस्से का उद्घाटन करने और राजीव गांधी के लाइब्रेरी का उद्घाटन करने को लेकर निशाना साधा गया था. 

राउत ने कहा, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने जो किया था, वह एक छोटा उद्घाटन था. वह संसद नहीं थी. उसमें सदन के सदस्य नहीं बैठते हैं. जो अब उद्घाटन हो रहा है, उसमें सत्र चलेगा.