छत्तीसगढ़

आईपीएल 2023 में कोहली की शानदार फॉर्म देख सुनील गावस्कर ने ठोंका बड़ा दावा, अगली T20 सीरीज़ को लेकर कही ये बात

नईदिल्ली : आरसीबी के विराट कोहली IPL 2023 में बेहद ही शानदार फॉर्म में दिखाई दिए. हालांकि उनकी टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई. इस सीज़न कोहली के बल्ले से लगातार दो शतक देखने को मिले. 2016 के बाद, आईपीएल 2023 किंग कोहली के लिए सर्वश्रेष्ठ सीज़न रहा. कोहली की इस फॉर्म को देख पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने बड़ा दावा ठोंक दिया. गावस्कर ने उन्हें अगली टी20 सीरीज़ का दावेदार बताया है.

सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की आईपीएल 2023 की फॉर्म को देखते हुए कहा कि वो उनकी इंडियन टीम में अगली टी20 सीरीज़ का हिस्सा होंगे. दिग्गज गावस्कर ने ‘स्पोर्ट्स तक’ पर विराट कोहली के बारे में बात की. उन्होंने कहा, “वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेली जाने वाली अगली टी20 सीरीज़ में विराट कोहली मेरी इंडियन टीम में होंगे. उन्होंने इस आईपीएल में शानदार बल्लेबाज़ी की है.”

बीते कुछ दिनों पहले मीडियो रिपोर्ट्स में कहा गया था कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कई सीनियर्स प्लेयर्स को भारतीय टी20 टीम से दूर रखा जाएगा. इसके अलावा ऐसा भी कहा गया था कि विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ियों की टी20 इंटरनेशनल से छुट्टी हो गई. टीम में सिर्फ यंग खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा. इस साल श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ में विराट और रोहित शर्मा नहीं दिखाई दिए थे. हार्दिक पांड्या ने टीम कमान संभाली थी. 

आईपीएल 2023 में विराट कोहली ने किया ताबड़तोड़ प्रदर्शन

आईपीएल 2023 में विराट कोहली पहले ही मैच से शानदार फॉर्म में दिखाई दिए थे. मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए पहले मैच में कोहली ने 82* रनों की शानदार पारी खेली थी. वहीं उनके पूरे सीज़न की बात करें तो कोहली ने 14 मैचों में बल्लेबाज़ी करते हुए 53.25 की औसत और 139.82 के स्ट्राइक रेट से 639 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले 2 शतक के अलावा 6 अर्धशतक भी निकले हैं. मौजूदा वक़्त में कोहली टूर्नामेंट के हाई स्कोरर की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.