छत्तीसगढ़

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे स्वामी रामदेव, कहा- बृजभूषण पर गंभीर आरोप, तुरंत हों गिरफ्तार

नईदिल्ली : यौन उत्पीड़न के आरोप झेल रहे भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को अब अपने ही ‘घर’ से चुनौती मिलने लगी है. योग गुरु बाबा रामदेव ने बीजेपी सांसद के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरना-प्रदर्शन का समर्थन किया है. 

बाबा रामदेव ने कहा कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप हैं. उनकी तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि देश के पहलवानों का जंतर मंतर पर बैठना और कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगना यह बहुत ही शर्मनाक बात है. ऐसे व्‍यक्तियों को तुरंत गिरफ्तार करके जेल की सलाखों के पीछे भेजना चाहिए.

बृजभूषण करते हैं बकवास’ 
बाबा रामदेव ने न केवल बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग, बल्कि उनके बयानों को लेकर भी बीजेपी सांसद को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि वह रोज मुंह उठाकर बार-बार मां-बहन-बेटियों के लिए बकवास करता है यह बहुत ही निंदनीय कुकृत्‍य और पाप है.

खालिस्तान की ओर बढ़ रहा आंदोलन

महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों को बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह लगातार नकारते चले आ रहे हैं. इस बीच उन्होंने पहलवानों के आंदोलन पर गंभीर आरोप लगाए. बृजभूषण ने कहा कि ये आंदोलन दिल्ली से चलकर पंजाब और खालिस्तान और कनाडा की तरफ बढ़ रहा है. इस आंदोलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ नारे लगाए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बजरंग पुनिया सिर काटने की बात कर रहे हैं, यह अपनी नहीं किसी और की ही भाषा बोल रहे हैं. उन्होंने पहलवानों के प्रदर्शन का समर्थन करने वाली खाप पंचायतों और सियासी दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि क्या ये लोग सिर काटने का भाषा का समर्थन करते हैं. बता दें कि 5 जून को बीजेपी सांसद अयोध्या में संतों को इकट्ठा कर शक्ति प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं.उन्होंने कहा कि 5 जून को पूरे देश के संत समाज अयोध्या में इकठ्ठा हो रहा है, जिसमें करीब 11 लाख लोग शामिल होगें. इस रैली में सभी धर्म और मजहब के लोग इकठ्ठा होगें, जो पूरे देश को एक संदेश देगें. हालांकि, बाबा रामदेव का ये बयान संत समाज से समर्थन की उम्मीद कर रहे बृजभूषण के शक्ति प्रदर्शन की हवा निकाल सकता है.

नई संसद पर महिला महापंचायत

पहलवानों के धरने को खाप पंचायतों का समर्थन पहले ही मिल चुका है. हरियाणा में हुई खाप महापंचायत में फैसला लिया गया था कि 28 मई को नई संसद के सामने महिला महापंचायत होनी है. हालांकि, नए संसद भवन के उद्घाटन में कोई खलल न पड़े, इसके इंतजाम दिल्ली पुलिस ने कर लिए हैं.