छत्तीसगढ़

NCB: शाहरुख खान के बेटे को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े को मिली धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने

नईदिल्ली : पूर्व नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुंबई जोनल के पूर्व निदेशक समीर वानखेड़े रिश्वत मांगने के मामले में आरोपी हैं। इसे लेकर समीर वानखेड़े के खिलाफ जांच चल रही है और वह सीबीआई के सामने पेश भी हो चुके हैं। अब खबर आई है कि समीर वानखेड़े को अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के नाम से धमकी मिली है। वानखेड़े ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

क्या है मामला
समीर वानखेड़े पर क्रूज पर ड्रग्स लेने के मामले में रिश्वत मांगने का आरोप है। बता दें कि इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान गिरफ्तार हुआ था। अब समीर वानखेड़े ने मुंबई पुलिस से शिकायत की है कि उन्हें फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई है। वानखेड़े के मुताबिक यह धमकी दाऊद इब्राहिम के नाम से दी गई है। वानखेड़े ने पुलिस से सवाल किया है कि अगर उन पर या उनके परिवार पर हमला होता है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा?

पुलिस ने शुरू की जांच
वहीं शिकायत मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। समीर वानखेड़े पर आरोप है कि उन्होंने ड्रग्स केस में आर्यन खान को नहीं फंसाने के एवज में 25 करोड़ रुपए की रिश्वत मांगी थी। इस मामले की जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है। सीबीआई की कार्रवाई के खिलाफ समीर वानखेड़े ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था, जिसके बाद हाईकोर्ट से वानखेड़े को 22 मई तक गिरफ्तारी से सुरक्षा मिल गई थी। बाद में हाईकोर्ट ने इस राहत को 8 जून तक बढ़ा दिया है।

पूर्व एनसीबी अधिकारी पर नियमों के उल्लंघन का भी आरोप है। दरअसल वानखेड़े ने कोर्ट में उनके और शाहरुख खान के बीच हुई चैट को कोर्ट में पेश किया था। एनसीबी का कहना है कि किसी आरोपी के परिजनों से इस तरह निजी तौर पर बात करना नियमों का साफ उल्लंघन है। फिलहाल इस मामले में जांच चल रही है।