छत्तीसगढ़

क्या बागेश्वर बाबा को पहले से ही थी ट्रेन हादसे की जानकारी? दुर्घटना पर अजीब बात कह गए धीरेंद्र शास्त्री

नई दिल्ली : ओडिशा के बालेश्वर में हुए ट्रेन हादसे के बाद पूरे देश में कोहराम मचा हुआ है। इस हादसे के बाद रेल सुरक्षा में सुधार की मांग की जा रही है ताकि भविष्य में ऐसी दुर्घटनाएं फिर न हो। इसी बीच अक्सर अपने बयानों से विवाद में घिरे रहने वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा ने कहा कि देश में होने वाली बड़ी घटनाओं का संकेत उन्हें मिलता रहता है।

इन दिनों बागेश्वर बाबा गुजरात के वडोदरा में धार्मिक आयोजन कर रहे हैं। इस भीषण रेल दुर्घटना को लेकर उनसे पत्रकारों ने पूछा कि क्या देश में होने वाली बड़ी घटनाओं के बारे में पहले से ही अंदाजा हो जाता है? तो इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, हां! उन्हें पहले से ही घटनाओं का अंदाजा हो जाता है। लेकिन, किसी घटना के बारे में जानना एक बात है और उसे टालना दूसरी बात है।

बागेश्वर बाबा ने कहा,भगवान कृष्ण भी जानते थे कि महाभारत का युद्ध होगा, लेकिन वे इससे नहीं बचा सके। बता दें कि बाबा बागेश्वर ने आगे कहा,”मैं किसी घटना के बारे में तभी बता सकता हूं कि जब कोई व्यक्ति मेरे आगे अर्जी लगाए।”

उन्होंने आगे कहा,”हम प्रतिदिन अपने इष्ट के चरणों में प्रार्थना करते हैं कि संसार में कहीं भी कोई अनिष्ट न हो। बाबा ने आगे कहा कि हमें पवन की गति से घटना के बारे में संकेत मिलती है क्योंकि यह पवन पुत्र का दरबार है।

कांग्रेस ने बाबा के बयान पर साधा निशाना

बाबा का यह जवाब सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। बाबा के इस बयान पर राजनीति भी तेज हो गई है। कांग्रेस नेता उदित राज ने सवाल उठाया कि अगर उन्हें बड़ी घटनाीओं का इशारा मिला तो उन्हें ट्रेन हादसे के बारे में क्यों नहीं बताया?

उन्होंने आगे कहा कि बाबा बागेश्वर राजनीति कर रहे हैं और उनका एजेंडा हिंदू राष्ट्र है। उदित राज ने आरोप लगाया कि बागेश्वर बाबा का धर्म से कोई लेना देना नहीं हैं वो बल्कि वो राजनीति कर रहे हैं।