छत्तीसगढ़

WTC फाइनल : बल्लेबाजों के ओवल पिच के फर्स्ट लुक ने उड़ाए होश, पहली तस्वीर देख टेंशन में आए कप्तान रोहित शर्मा

नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है। द ओवल के मैदान पर दोनों टीमें पहली बार इस खिताब को अपने नाम करने के इरादे से उतरेंगी। हालांकि, ओवल पिच के फर्स्ट लुक ने दोनों टीमों के बल्लेबाज की नींद उड़ा दी है। सोशल मीडिया पर पिच की पहली तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है।

ओवल पिच की पहली झलक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से ओवल के ही मैदान पर खिताबी मुकाबला खेला जाना है। सोशल मीडिया पर पिच की पहली तस्वीर सामने आई है। ओवल की पिच पहली झलक में एकदम हरी घास से भरी हुई नजर आ रही है। पिच के फर्स्ट लुक को देखकर कहा जा सकता है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में तेज गेंदबाज बल्लेबाजों को जीना हराम कर सकते हैं। हालांकि, मैच को शुरू होने में अभी दो दिन का समय शेष है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि पिच पर टेस्ट के पहले दिन कितनी घास देखने को मिलती है।

ओवल में कैसा है भारत-ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड

ओवल के मैदान पर भारत की टीम ने अब तक कुल 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से टीम इंडिया के हाथ सिर्फ 2 में जीत लग सकी है। वहीं, पांच मैचों में भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। दूसरी ओर, कंगारू टीम ने इंग्लैंड के इस ग्राउंड पर 38 मैच खेले हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया को मात्र 7 में जीत नसीब हुई है, तो 17 मैचों में टीम ने हार का मुंह देखा है।

भारतीय टीम के पास टेस्ट में वर्ल्ड चैंपियन बनने का इस बार सुनहरा मौका होगा। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंची है। पिछली बार विराट कोहली की कप्तानी में टीम को न्यूजीलैंड के हाथों फाइनल में करारी हार झेलनी पड़ी थी।