छत्तीसगढ़

मुझे और मेरी पत्नी को गिरफ्तार करके दिखाएं, अभिषेक बनर्जी ने दी चुनौती, बोले- मैं झुकूंगा नहीं

नईदिल्ली : तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने केंद्र पर उनके परिवार का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें जनसंपर्क करने से रोका जा सके. अभिषेक बनर्जी ने हुगली जिले में पीसी करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED) को चुनौती दी कि एजेंसी उन्हें या उनकी पत्नी को गिरफ्तार करके दिखाए. उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को सोमवार को यूएई की फ्लाइट में सवार होने से रोका गया था.

अभिषेक बनर्जी ने आगे कहा, “अगर मुझे, मेरी पत्नी, बच्चों को गिरफ्तार किया जाता है तो भी मैं आत्मसमर्पण नहीं करूंगा. मैं दिल्ली का पालतू जानवर नहीं बनूंगा. मैं जनता के अलावा किसी के समक्ष सिर नहीं झुकाउंगा.” उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसी को 3 तारीख को विदेश जाने की सूचना दी गई थी, लेकिन आज एयरपोर्ट पर ऐसा किया गया मतलब बीच में कहीं कुछ गड़बड़ है. पिछले 12 महीनों से मेरी पत्नी को पूछताछ के लिए नहीं बुलाया गया है तो आज अचानक ऐसा क्यों किया?

मेरे जनसंपर्क अभियान को रोकना चाहते हैं’

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी ने मेरी पत्नी को समन किया है क्योंकि वे (बीजेपी) मेरे जनसंपर्क अभियान को रोकना चाहते हैं. बीजेपी अभियान के दौरान मिलने वाले जनसमर्थन से चिंतित है और इसलिए वे मेरे परिवार का उत्पीड़न कर रहे हैं. बीजेपी के पास मुझे रोकने की ताकत नहीं है. वे ईडी, सीबीआई के साथ राजनीति कर रहे हैं. अभिषेक अप्रैल से ही ‘तृणमूले नबोज्वार’ (तृणमूल नयी तरंग) नाम से राज्यव्यापी यात्रा कर रहे हैं. 

‘अमित शाह को चुनौती देता हूं’

टीएमसी नेता ने कहा, “मुझसे लड़ नहीं सकते, इसलिए मेरी पत्नी और बच्चों को परेशान कर रहे हैं. आप ईडी, सीबीआई के साथ राजनीति कर रहे हैं, मैं लोगों के साथ राजनीति कर रहा हूं. ईडी को गिरफ्तार करने दीजिए और देखिए कि इसमें कितनी ताकत है. मैं अमित शाह को चुनौती देता हूं. हो सके तो गिरफ्तार करो. मैं दिल्ली के गद्दारों के आगे नहीं झुकूंगा.” 

उन्होंने कहा, “एसएससी घोटाले में सबसे बड़े लाभार्थी सुभेंदु अधिकारी हैं. क्या आप मुझे मेरी पत्नी के पास से बरामद दो ग्राम सोना दिखा सकते हैं? दरअसल, जांच सही नहीं है. मैं कितनी बार बाहर गया हूं, इसकी सूचना सुभेंदु अधिकारी को कैसे मिलती है? अगर लुक आउट नोटिस है तो मेरी पत्नी मेरी सर्जरी के दौरान मेरे साथ बाहर कैसे जा सकती है. अब नया विवाद चल रहा है इसलिए ये घटना प्रताड़ित करने के लिए हुई है.”

कोर्ट का रुख करेंगे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक ने दावा किया कि ईडी की ओर से उनकी पत्नी को विदेश जाने की उड़ान से रोका जाना सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन है, जिसने कहा है कि दंपति के विदेश जाने पर कोई रोक नहीं है. तृणमूल कांग्रेस सांसद ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के उल्लंघन के खिलाफ अदालत का रुख करेंगे.