छत्तीसगढ़

WTC फाइनल : क्या टीम इंडिया पर आईसीसी ट्रॉफी जीतने का दबाव है? कोच राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम तकरीबन 10 साल से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. टीम इंडिया ने आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी साल 2013 में जीती थी. बहरहाल, भारतीय फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतकर टीम इंडिया 10 साल के सूखे को खत्म करेगी, लेकिन क्या भारतीय खिलाड़ियों पर आईसीसी ट्रॉफी जीतने का दबाव है? अब इस सवाल पर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी बात रखी है.

‘आईसीसी ट्रॉफी जीतना सुखद अहसास है, लेकिन…

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कई पहलुओं पर अपनी बात रखी. राहुल द्रविड़ ने कहा कि भारतीय टीम पर आईसीसी ट्रॉफी जीतने का कोई दबाव नहीं है. उन्होंने अंजिक्य रहाणे की जमकर तारीफ की. टीम इंडिया के कोच ने कहा कि हमारी टीम पर आईसीसी ट्रॉफी जीतने का बिल्कुल दबाव नहीं है. हालांकि, आईसीसी ट्रॉफी जीतना सुखद अहसास है, लेकिन हम आईसीसी ट्रॉफी जीतने के दबाव में नहीं हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हमने पिछले 2 सालों में शानदार प्रदर्शन किया, इस वजह से हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेल रहे हैं.

हमने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टीम इंडिया ने जिस तरह का खेल दिखाया, वह काबिलेतारीफ…’

राहुल द्रविड़ ने कहा कि पिछले 2 सालों में हमने बेहतरीन क्रिकेट का नजारा पेश किया. खासकर, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टीम इंडिया ने जिस तरह का खेल दिखाया, वह काबिलेतारीफ है. इसके अलावा टीम इंडिया के कोच ने अंजिक्य रहाणे पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि अंजिक्य रहाणे का यहां होना शानदार है. दरअसल, हमारी टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हो गए, इस वजह से अंजिक्य रहाणे को मौका मिला है. वह जिस तरह के प्लेयर हैं, आप चाहेंगे कि इंग्लैंड की पिचों पर वह आपकी टीम का हिस्सा हो. इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड में कई शानदार पारियां खेली हैं. साथ ही वह स्लिप में शानदार फील्डिंग करते हैं.